Prabhat Times
चंडीगढ़। (behbal kalan firing case sukhbir singh badal summoned) अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल को अब बहबल कलां गोलीकांड में भी तलब कर लिया है। IG नौनिहाल सिंह की अगुआई वाली स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) ने सुखबीर को 6 सितंबर को बुलाया है।
यहां बेअदबी के बाद प्रदर्शन कर रहे सिख प्रदर्शनकारियों पर पुलिस फायरिंग हुई थी। सुखबीर बादल उस वक्त डिप्टी सीएम थे और उनके पास गृह मंत्रालय भी था।
SIT यह जानना चाहती है कि बहबल कलां में फायरिंग के ऑर्डर किसने दिए थे?। इससे पहले सुखबीर को कोटकपूरा गोलीकांड में भी तलब किया जा चुका है।

पहली SIT के सम्मन पर पेश नहीं हुए

सुखबीर बादल को पहले कोटकपूरा गोलीकांड में सम्मन हुए थे। सुखबीर को कल यानी 30 अगस्त को चंडीगढ़ बुलाया गया था। हालांकि सुखबीर ने कहा कि उन्हें सम्मन नहीं मिले।
सुखबीर चंडीगढ़ की जगह नेशनल हाइवे पर धरने के केस में जीरा कोर्ट में पेश हो गए। इसके बाद सुखबीर बादल ने सफाई भी दी कि उन्हें सम्मन नहीं मिले थे।

SIT ने कहा- सम्मन रिसीव नहीं किए

सुखबीर बादल के सम्मन न मिलने के दावे पर ADGP एलके यादव की एसआईटी ने कहा कि 2 बार उनके घर सम्मन भेजे गए लेकिन पुलिस अफसर को कहा गया कि सुखबीर विदेश में हैं।
दोनों बार सम्मन नहीं लिए गए। कूरियर से भी सम्मन भेजा गया। इसके बाद सुखबीर के करीबी के वॉट्सऐप पर भी सम्मन भेजा गया। इस एसआईटी ने सुखबीर को 14 सितंबर को बुलाया है।

सुखबीर बोले- जितने मर्जी सम्मन भेजो

​​​​​​​सुखबीर ने कहा कि जितने मर्जी सम्मन कर दें, मैं आने के लिए तैयार हूं। सुखबीर ने कहा कि पहले मैं विदेश में था, इसलिए सम्मन नहीं लिए गए। जब मैं वापस लौटा तो सम्मन देने कोई नहीं आया।
मैंने वापस आकर खुद SIT के अफसरों को फोन कर पूछा कि कब आना है। हमें किसी से डरने की जरूरत नहीं है। पहले 5 साल कांग्रेस ने बेअदबी के नाम पर ड्रामा किया। अब AAP भी उसी रास्ते पर है।

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14