Prabhat Times
तरनतारन। (bank robbery in broad day light taran taran district of punjab) इस समय की बड़ी खबर पंजाब के तरनतारन जिला से है। एक महीने पहले जंडियाला रोड स्थित एचडीएफसी बैंक में 30 लाख रुपये की लूट के बाद मंगलवार को पट्टी शहर स्थित बैंक आफ बड़ौदा में दाखिल होकर चार लुटेरों ने कैशियर को पिस्तौल दिखाकर नकदी लूट ली। इसे पहले उन्होंने बैंक में तैनात सुरक्षा गार्ड से राइफल छीन ली थी। लुटेरे जाते-जाते हुए बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर भी साथ ले गए हैं।
दोपहर दो बजे के करीब बैंक आफ बड़ोदा में एक-एक करके चार लुटेरे दाखिल हुए। लुटेरों ने सबसे पहले बैंक के गार्ड की राइफल छीनी। जिसके बाद कैशियर गुरप्रीत सिंह की कनपट्टी पर पिस्तौल रखकर कैश लूटा। करीब डेढ मिंट के समय दौरान डकैती की वारदात को अंजाम देकर चारों लुटेरे फरार हो गए। हालांकि लुटेरों ने कितना कैश लूटा, इस बाबत अभी तक कोई पुष्टि नहीं हो पाई।
इस बाबत बैंक के अधिकारी भी कोई जानकारी देने को तैयार नहीं। मौके पर डीएसपी महिंदरपाल सिंह व थाना प्रभारी इंस्पेक्टर लखबीर सिंह पहुंचे और इलाके में नाकाबंदी करवाई, परंतु लुटेरों का कोई सुराग नहीं लग पाया। एसएसपी हरविंदर सिंह विर्क कहते है कि लुटेरों की पहचान लिए पुलिस की ओर से कार्रवाई की जा रही है।
पट्टी शहर में आए दिन लूटपाट और हत्या की लगातार वारदातें हो रही हैं। शहर की तंग गलियों के बीच से आरोपित हर बार बचकर निकल जाते है। शहर निवासी जगीर सिंह, कृपाल सिंह, बलबीर सिंह, महिंदर सिंह का कहना है कि पूरे शहर में लुटेरों और गैंगस्टरों का बोलबाला है। जिसके चलते व्यापारी वर्ग खौफजदा हैं।

4 दिसंबर को एचडीएफसी में हुई थी 30 लाख की लूट

तरनतारन के जंडियाला रोड स्थित एचडीएफसी बैंक में दाखिल होकर 4 दिसंबर को दो लुटेरों ने 30 लाख से अधिक की राशि लूट ली थी। लुटेरे कौन थे, इस बाबत अभी तक पुलिस के हाथ कोई भी सुराग नहीं लग पाया। एचडीएफसी बैंक में हुई लूट के बाद एसएसपी हरविंदर सिंह विर्क ने आदेश दिया था कि बैंकों के बाहर दिन के समय पीसीआर के जवान तैनात रहेंगे, पर इसके बावजूद पट्टी की बैंक में चार लुटेरों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया।

“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें