Prabhat Times

श्रीनगर। (bank manager shot dead srinagar jammu kashmir) जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में बृहस्पतिवार को आतंकवादियों ने राजस्थान के एक बैंक कर्मचारी की गोली मारकर हत्या कर दी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.
अधिकारियों ने बताया कि इलाकाई देहाती बैंक के कर्मचारी विजय कुमार को बैंक परिसर के अंदर गोली मार दी गई. उन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.
उन्होंने बताया कि घटना के संबंध विस्तृत जानकारी का इंतजार है. बता दें कि घाटी में लगातार सरकारी कर्मचारियों व नौकरीपेशा लोगों को आतंकियों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है.
बता दें कि इस घटना से पूर्व बीते मंगलवार को कुलगाम जिले में ही आतंकवादियों ने प्रवासी कश्मीरी पंडित शिक्षिका की गोली मारकर हत्या कर दी थी.
पुलिस ने बताया था कि कुलगाम जिले के गोपालपुर में रजनी बाला (36) पर आतंकवादियों ने गोली चलाई, जिससे वह घायल हो गईं.
उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था. रजनी बाला गोपालपुर में बतौर शिक्षिका तैनात थीं. पुलिस ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी गई.
गौरतलब है कि मई के महीने में दूसरी बार किसी कश्मीरी पंडित की हत्या की गई. 12 मई को राहुल भट्ट की बडगाम जिले की चदूरा तहसील में तहसीलदार कार्यालय के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.
मई महीने के दौरान कश्मीर में अभी तक सात लक्षित हत्या की गई हैं. इनमें से चार नागरिक और तीन पुलिसकर्मी थे जो ड्यूटी पर तैनात नहीं थे.

5 महीने में यह 17वीं टारगेट किलिंग, थम नहीं रहे मामले

बैंक मैनेजर की इस तरह से हत्या होने के बाद कश्मीर घाटी में स्थानीय हिंदू अल्पसंख्यकों और प्रवासी लोगों में खौफ बढ़ गया है। इस साल की शुरुआत से ही लगातार टारगेट किलिंग के मामले सामने आ रहे हैं।
बीते 5 महीनों में यह 17वां मामला है, जब इस तरह से किसी आम नागरिक या कर्मचारी की हत्या की गई है।
बुधवार को ही जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने हिंदुओं एवं सिखों को सुरक्षित ठिकानों पर पोस्टिंग देने की बात कही थी, लेकिन अब इस मामले ने चिंताओं को और बढ़ा दिया है।
दरअसल बैंक के अंदर घुसकर इस तरह की हत्या किए जाने से यह सवाल उठने लगा है कि आखिर प्रवासी और अल्पसंख्यक कहां सुरक्षित हैं।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें