Prabhat Times

नई दिल्ली। (assembly elections 2022 ec extends ban on rallies till feb11) विधानसभा चुनावों के लिए होने वाली रैलियों पर लगे प्रतिबंध को 11 फरवरी तक बढ़ा दिया है. केंद्रीय चुनाव आयोग की सोमवार को हुई बैठक में यह अहम फैसला लिया गया. इसके साथ ही आयोग ने मतदान के पहले दो चरणों वाले निर्वाचन क्षेत्रों में अधिकतम 1000 लोगों के साथ सार्वजनिक सभा करने की अनुमति दी और घर-घर जाकर चुनाव प्रचार करने के लिए नियमों में भी ढील दे दी.

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के मद्दे नजर चुनावी रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध को लेकर चुनाव आयोग की सोमवार को बैठक हुई। चीफ इलेक्शन कमीशन सुशील चंद्रा ने केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव से मुलाकात के बाद रैलियों पर बैन के संबंध में फैसला लिया। इस फैसले के मुताबिक 11 फरवरी तक चुनावी रैलियों पर प्रतिबंध लगा रहेगा।

इलेक्शन कमिशन में आज बैठक के बाद चुनावी रैलियों पर बैन तो बढ़ा दिया लेकिन इसके साथ उम्मीदवारों को थोड़ी राहत दी है। हालांकि अब 1000 लोग चुनावी मीटिंग में शामिल हो सकेंगे। वहीं इनडोर सभाओं में 500 लोगों के बैठने की अनुमति होगी। जबकि डोर टू डोर कैंपेन में 20 लोग जा सकेंगे। इससे पहले कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग ने पांचों राज्यों में 22 जनवरी तक रैलियों और रोड शो पर रोक लगाई थी। हालांकि, फिर इसे बढ़ा कर 31 जनवरी कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें