Prabhat Times

Jalandhar जालंधर। (Another big step by CP Swapan Sharma in public interest! Not 100, now the emergency number of police control room is 112) मोबाईल स्नेचिंग, महिलाओं की शिकायतें, चाईल्ड सेफ्टी, एमरजेंसी के समय पुलिस को किस नंबर पर कॉल करें इत्यादि को लेकर पब्लिक की असमंजस आज खत्म हो गया।

अपराध और पब्लिक की समस्याएं जड़ से दूर करने के लिए दिन रात काम कर रहे पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा द्वारा आज जालंधर में पुलिस-पब्लिक में तालमेल और बेहतर बनाने के लिए सहयोग प्रोजेक्ट लॉन्च किया।

प्रोजेक्ट लॉन्चिंग के समय पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा द्वारा जालंध के एमजीएन स्कूल में पब्लिक के साथ बैठक की। इस मौके पर प्रोजेक्ट के नोडल अधिकारी एडीसीपी सिटीव-1 तेजबीर हुंदल व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

पब्लिक से बातचीत के दौरान पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने पब्लिक से पूछा कि एमरजेंसी यानिकि उनके आसपास कोई क्राईम या झगड़ा हो तो वे किस नंबर पर कॉल करेंगे। इस पर पब्लिक के प्रतिनिधि ने कहा कि वे 100 नंबर पर कॉल करेंगे।

इस पर पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने पब्लिक को बताया कि 100 नंबर काफी समय से बंद हो चुका है। लेकिन आज भी पब्लिक इस बात पर जागरूक नहीं है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि अब एमरजेंसी नंबर 100 नहीं बल्कि 112 है।

इसके साथ ही पुलिस कमिश्नर द्वारा जालंधर के सभी एमरजेंसी जैसे सिटी कंट्रोल रूम, एमरजेंसी नंबर, वूमेन सेफ्टी नंबर, चिल्ड्रन सेफ्टी नंबर, ड्रग संबंधी शिकायत के लिए सरकार और पुलिस द्वारा जारी नंबरों की लिस्ट भी सार्वजनिक की।

सहयोग प्रोजेक्ट लॉन्चिंग के समय बैठक में मौजूद पब्लिक के लोगों ने ट्रैफिक, पुलिस पैट्रोलिंग इत्यादि अपने अपने ईलाकों में पेश आ रही समस्याओँ के बारे में अवगत करवाया और सुझाव भी दिए।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि इस प्रोजैक्ट के पहले 4 हफ्ते तक पुलिस अधिकारियों द्वारा शहर की विभिन्न सोसाइटीज़ के लोगों से मीटिंग की जाएगी और उसके पश्चात उनके द्वारा समय समय पर फीड बैक ली जाएगी कि पब्लिक द्वारा दिए गए सुझाव इम्पीलमेंट हुए है या नहीं।

स्वपन शर्मा ने पब्लिक से अपील की है कि वे बेझिझक होकर समस्याओं के बारे में बताएं ताकि पुलिस और पब्लिक मिलकर समाजिक समस्याएं दूर कर सकें।

बैठक में जालंधर रेस्तरां एसोसिएशन रजि की तरफ से चेयरमैन परमिन्द्र सिंह, वाईस प्रधान अर्जुन मल्हौत्रा, सचिव सुरिन्द्र सोढ़ी, सिटी वाल्मिकी सभा के प्रधान राजेश भट्टी, कपिल भाटिया, रविन्द्र धीर, पूर्व पार्षद मेजर सिंह समेत शहर के प्रतिष्ठित लोग उपस्थित रहे।

मोबाइल में सेव कर लें नीचे दिए गए ये एमरजेंसी नंबर

——————————————————————

खबरें ये भी हैं…

————————————————————–

 Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1