Prabhat Times

New Delhi नई दिल्ली। (aap government announces 7000 rupees bonus for govt employees) राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सरकारी कर्मचारियों के लिए आज बड़ा खुशी का दिन है. साथ ही उनकी दिवाली भी खुशियों की दीप से और जगमगाने वाली है, दरअसल, आज दिल्ली सरकार ने राज्य की कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है.

सीएम केजरीवाल ने वीडियो संदेश जारी कर बोनस देने का ऐलान किया है. ग्रुप बी और ग्रुप सी के कर्मचारियों को 7000 रुपये बोनस देने का फैसला किया है. साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने सभी लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं भी दी हैं.

सीएम केजरीवाल ने अपने वीडियो संदेश में कहा, ‘दिल्ली सरकार में काम करने वाले कर्मचारी मेरा परिवार हैं और आज उनके लिए एक खुशखबरी लेकर आया हूं.

दिल्ली सरकार ने पिछले 8 सालों में शिक्षा और स्वास्थ्य से लेकर इंफ्रास्ट्रक्चर आदि में जितने भी काम किए हैं, उसमें सबसे महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सरकार के कर्मचारियों ने निभाई है.

इन कर्मचारियों की कड़ी मेहनत के चलते हम दिल्ली को लोगों के सपने का शहर बनाया है. ये महीना त्योहारों का महीना है और इसमें हम अपने सभी ग्रुप बी और सी के कर्मचारियों को 7000-7000 रुपये बोनस दे रहे हैं ‘

साथ ही उन्होंने यह भी कहा, ‘यह फैसला हमने दिल्ली सरकार की तरफ से लिया है. इस समय दिल्ली सरकार में करीब 80 हजार कर्मचारी हैं और ये बोनस देने के लिए करीब 56 हजार करोड़ का खर्च आएगा.

एक सरकार के तौर पर अपने कर्मचारियों के जीवन को बेहतर बनाने की हमेशा कोशिश की है.’

बता दें कि कुछ दिन पहले ही सीएम केजरीवाल ने दिल्ली नगर निगम के सफाईकर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया था.

दिल्ली नगर निगम के 5000 सफाईकर्मियों को पक्का करने का प्रस्ताव पास हुआ था. इसके बाद इन कर्मचारियों को भी साल 2004 से पक्का माना जाएगा.

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1