Prabhat Times

New Delhi नई दिल्ली(aap appoints mp raghav chadha as leader of the party in rajya-sabha) आम आदमी पार्टी (AAP) ने राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को नई जिम्मेदारी दी है.

आप ने उन्हें सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) की अनुपस्थिति में राज्यसभा में पार्टी का नेता बनाया है.

सांसद संजय सिंह को दिल्ली आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया है और इस समय सिंह न्यायिक हिरासत में हैं.

राज्यसभा सभापति को लिखे पत्र में आप पार्टी के नेतृत्व ने कहा है कि संजय सिंह की अनुपस्थिति में, जिन्हें ‘स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं’ हैं, राघव चड्ढा अब से उच्च सदन में पार्टी के नेता होंगे.

आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह दिल्ली शराब नीति मामले में फिलहाल जेल में हैं.

उच्च सदन में आप के कुल 10 सदस्य

दरअसल, राज्यसभा सचिवालय के सूत्रों ने पुष्टि की कि चड्ढा को सदन का नेता नियुक्त करने के संबंध में आप की ओर से एक पत्र प्राप्त हुआ है.

कार्यान्वयन के लिए पत्र राज्यसभा महासचिव के पास है. चड्ढा राज्यसभा के सबसे युवा सदस्यों में से एक हैं. वर्तमान में उच्च सदन में आप के कुल 10 सदस्य हैं.

राज्यसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बाद सदस्यों की संख्या के हिसाब से आप चौथी सबसे बड़ी पार्टी है.

यह संयोग की है कि अभी हाल ही में राघव चड्ढा की संसद की सदस्यता को समाप्त कर दिया गया था.

काफी बवाल के बाद आखिरकार उनका निलंबन समाप्त किया गया. अपना निलंबन समाप्त होने के बाद राघव चड्ढा ने लोगों का धन्यवाद जताया था.

संजय सिंह की वापसी फिलहाल मुश्किल

राघव चड्ढा की इस नियुक्ति के बाद क्या आप पार्टी ने ऐसे संकेत दिए हैं कि संजय सिंह की वापसी हाल फिलहाल में मुश्किल होगी.

115 दिन का निलंबन रद्द

राघव चड्ढा ने कहा था कि 115 दिनों तक मैं लोगों की आवाज संसद में नहीं रख सका. 11 अगस्त को मुझे राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था.

मैं अपने निलंबन को रद्द कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट गया. न्याय के मंदिर में जाकर न्याय की गुहार लगानी पड़ी.

चड्ढा को 11 अगस्त 2023 को राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था और वो 115 दिन का निलंबन रद्द होने के बाद शीतकालीन सत्र में शामिल हुए हैं.

आप सांसद पर आरोप था कि उन्होंने दिल्ली में अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग से जुड़े विधेयक पर पांच सांसदों के फर्जी साइन किए. इस मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जांच की मांग की थी

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1