Prabhat Times

SAS Nagar एसएएस नगर। (2 smugglers caught by SAS Nagar police, heroin worth crores recovered) पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए जारी मुहिम के दौरान एस. ए. एस. नगर पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय नशा तस्करी सिंडिकेट, जो राज्य में हेरोइन की तस्करी के लिए जैकटों का प्रयोग करता था, का पर्दाफाश करते हुये इसके दो गुर्गों को 500-500 ग्राम हेरोइन के साथ भरी तीन हाफ़ स्लीव जैकटों सहित गिरफ़्तार किया है।

डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने बताया कि पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान फरीदकोट के भाना के रहने वाले सुखदीप सिंह उर्फ राजा और रोहतक के अजैब के रहने वाले कृष्ण के तौर पर हुई है।

उन्होंने बताया कि मुलजिमों के पास से 1.5 किलोग्राम हेरोइन बरामद करने के अलावा, पुलिस टीमों ने उनकी सफ़ेद रंग की हुंडई ओरा ( एचआर 12 एटी 7091) कार को भी ज़ब्त किया है, जिसको वह टैक्सी के तौर पर इस्तेमाल करते हुये उसमें नशीले पदार्थों की तस्करी कर रहे थे।

डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि नशीले पदार्थों की यह खेप दिल्ली स्थित अफगान नागरिक से ख़रीदी गई थी, जिससे इस नैटवर्क के अंतरराष्ट्रीय ड्रग कारटिल के साथ संबंधों का पर्दाफाश होने के साथ-साथ यह सामने आया है कि वह गिरफ़्तारी से बचने के लिए जैकटों में हेरोइन छिपा कर इसकी तस्करी करते थे।

उन्होंने बताया कि प्राथमिक पूछताछ के दौरान काबू किये मुलजिमों ने खुलासा किया कि उन्होंने पिछले दो महीनों के दौरान कोटकपूरा के नशा तस्कर लखविन्दर सिंह के साथ मिलीभुगत करके हेरोइन की चार खेपों की तस्करी की थी

र हाल ही में सितम्बर के अर्ध में 10 किलो हेरोइन ख़रीदी थी, जो मोगा में सप्लाई की गई थी।

एनडीपीएस एक्ट के कम से कम 10 मामलों का सामना कर रहा मुलजिम लखविन्दर सिंह इस माड्यूल का मुख्य सरगना बताया जा रहा है, जो नशे के पूरे नैटवर्क को चला रहा था।

डीजीपी ने बताया कि पुलिस टीमें फ़रार लखविन्दर सिंह को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में अगले- पिछले संबंधों का पता लगाने के लिए आगे जांच की जा रही है।

डीआईजी रोपड़ रेंज नीलांबरी जगदले ने बताया कि भरोसेयोग सूचना मिली थी कि हेरोइन समेत ड्रग सिंडिकेट के दो मैंबर सफ़ेद रंग की हुंडयी ओरा में दिल्ली से मुहाली की तरफ आ रहे हैं।

उन्होंने बताया कि तेज़ी के साथ कार्यवाही करते हुए डीएसपी बिकरमजीत सिंह बराड़ के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने लालड़ू के दप्पर टोल प्लाज़ा के नज़दीक एक विशेष नाका लगाया और वाहन को सफलतापूर्वक घेरा डाल कर मुलजिमों को नशीले पदार्थों समेत गिरफ़्तार कर लिया।

एस. एस. पी दीपक पारिक ने बताया कि गिरफ़्तार मुलजिम सुखदीप का पुराना आपराधिक रिकार्ड भी है जिसके खि़लाफ़ 2020 में अगवा का केस दर्ज हुआ था।

उन्होंने बताया कि मई 2024 में फरीदकोट जेल से ज़मानत पर बाहर आने के बाद वह जुलाई 2024 में हेरोइन की तस्करी के इस नैटवर्क में शामल हुआ था।

एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए मुलजिमों ने नशा तस्करी की गतिविधियों को अंजाम देने के लिए सोहाना, एस. ए. एस. नगर में किराये पर रिहायश भी ली हुई थी।

इस सम्बन्ध में एस. ए. एस. नगर के थाना लालड़ू में एन. डी. पी. एस एक्ट की धाराओं 21 और 29 के अंतर्गत एफ. आई. आर नंबर 141 तारीख़ 03/ 10/ 2024 दर्ज की गई है।

——————————————————————

खबरें ये भी हैं…

————————————————————–

 Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1