Prabhat Times
चंडीगढ़। (Weekend lockdown) पंजाब में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर सरकार चिंतित है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कोरोना के मामलों पर नजर रखे हुए हैं। इस बीच सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में वीकेंड लॉकडाउन के विकल्प पर गौर करने के संकेत दिए हैं।
कैप्टन ने कहा कि शनिवार के दिन लोग एक दूसरे के ज्यादा संपर्क में आते हैं। अगर लोग एक दूसरे के संपर्क में कम आएं, वैक्सीन लगवाएं और मास्क पहन लें तो कोरोना से लड़ा जा सकता है।
उन्होंने लोगों को टीका लगाने की सलाह देते हुए स्पष्ट संकेत दिए कि उनके पास वीकएंड लाकडाउन का विकल्प खुला है। उन्हें कड़े कदम उठाना अच्छा नहीं लगता लेकिन लोगों की जान बचाने के लिए यह जरूरी है।
बता दें, पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामले और मौतें चिंता का विषय बने हुए हैं। गत दिवस पंजाब में 60 लोगों की मौत हो गई तो इस साल एक ही दिन में संक्रमण के सर्वाधिक 3187 नए मामले सामने आए।
गत दिवस जालंधर में सबसे ज्यादा 416, मोहाली में 409, लुधियाना में 376, अमृतसर में 332, पटियाला से 268, होशियारपुर 258, रोपड़ में 186, बठिंडा में 165, गुरदासपुर में 127 और कपूरथला में 100 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई।
राज्य में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 24644 हो गई है। इनमें से 334 मरीजों को आक्सीजन और 33 गंभीर मरीजों को वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।
ये भी पढ़ें