Prabhat Times

चंडीगढ़। (weather update 20 may punjab imd forecast alert) पंजाब में पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के बाद अब तापमान में बढ़ोतरी होने लगी है. अधिकतम तापमान में 2.2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है.

वहीं न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया है.

मौसम विभाग के मानें तो 23 मई तक इसी तरह तापमान में बढ़ोतरी होने वाली है, जिससे तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है.

पंजाब के लुधियाना में सबसे अधिक पारा 39.10 डिग्री सेल्सियस रहा तो न्यूनतम पारा 19 से 24 डिग्री सेल्सियस रहा.

26 मई से दो पश्चिमी विक्षोभ होंगे सक्रिय

26 मई से दो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाले है. जिससे एक बार फिर तापमान में गिरावट आने वाली है. 23 मई की रात को भी एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है.

जिसकी वजह से 24 व 25 मई को तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश से मध्यम बारिश होने तक की संभावना है.

इसके साथ ही 27 और 28 मई को पश्चिमी विक्षोभ के असर से 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने वाली है, इसके साथ ही हल्की बारिश और ओलावृष्टि की भी संभावना है.

नौतपा नहीं सताएगा ज्यादा

मौसम विभाग के अनुसार 25 मई से 2 जून तक नौतपा रहने वाला है, लेकिन 28 मई तक बारिश की गतिविधियां होने से तापमान में गिरावट आने वाली है.

इसके बाद तापमान में फिर बढ़ोतरी होने वाली है. ऐसे में मौसम विभाग की ओर से संभावना जताई जा रही है कि नौतपा ज्यादा सताने वाला नहीं होगा.

पंजाब के कुछ इलाकों में हुई बारिश

पंजाब के कुछ इलाकों में बारिश हुई. समराला का तापमान 39.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो वही अमृतसर में तापमान 38.5 डिग्री सेल्सियस, लुधियाना में 37 डिग्री सेल्सियस तो पटियाला में 38.2 डिग्री सेल्सियस, वहीं बठिंडा में 37.2 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया.

इसके अलावा हरियाणा का महेन्द्रगढ़ जिला सबसे गर्म रहा. शुक्रवार को महेन्द्रगढ़ का तापमान 40.3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया.

व्हाटसएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1