Prabhat Times

लुधियाना। (weather forecast rainfall information punjab) पंजाब के 10 जिलों में आज मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की उम्मीद है। जबकि कुछ इलाकों में सुबह से बारिश लगी हुई है।

मौसम विभाग के अनुसार अमृतसर, तरनतारन, होशियारपुर, पठानकोट, गुरदासपुर, लुधियाना, मोगा, फिरोजपुर, जालंधर, कपूरथला और शहीद भगत सिंह नगर में बारिश के आसार बने हुए हैं। जबकि अमृतसर व आसपास के इलाकों में सुबह से बारिश हो रही है।

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार अगले दो दिन रुक-रुक कर पंजाब में बारिश होगी। इस बारिश से तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी, वहीं उमस में कमी के साथ चिपचिपाहट वाली गर्मी से राहत मिलने वाली है।

धुस्सी बांध को बांधने का काम पूरा

तरनतारन के गांव घडुंम में 100 फीट टूटे धुस्सी बांध को बांधने का काम सोमवार सुबह पूरा हो गया है।

19 के करीब गांवों में अभी भी पानी घुसा हुआ है। अधिकारियों का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में यह पानी का स्तर नीचे हो जाएगा। इसके बाद यहां के हालात सामान्य होने लगेंगे।

डैम के साथ लगते इलाको में अलर्ट

जानकारी के अनुसार आज पौंग डैम से स्लिपवे द्वारा 32381 तथा पावर हाऊस द्वारा 17218 कुल 49599 क्यूसेक पानी शाह नहर बैराज में छोड़ा गया है।

शाम 7 बजे पौंग डैम झील में पानी की आवक 19469 क्यूसेक नोट की गई और पौंग डैम झील का लैवल 1390.33 फुट नोट किया गया, जो खतरे के निशान से 33 फुट ज्यादा है।

वहीं साथ लगते इलाकों में अलर्ट जारी किया गया है। जानकारी के अनुसार शाह नहर बैराज से 35889 क्यूसिक पानी ब्यास दरिया में छोड़ा जा रहा है जो पहले दिनों के मुकाबले काफी कम है।

 

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1