Prabhat Times
जालंधर। (Vigilence Bureau Punjab Revenue Association Strike over) विजीलैंस ब्यूरो पंजाब को आखिर रैविन्यू एसोसिएशन के आगे आखिर झुकना ही पड़ा। जिला होशियारपुर की तहसील माहलपुर के नायब तहसीलदार संदीप कुमार और रजिस्ट्री क्लर्क मनजीत सिंह के खिलाफ दर्ज केस की जांच के पश्चात दोनों को दोषमुक्त कर दिया गया है। विजीलैंस की इस कार्रवाई के साथ ही डी.एस.पी. विजीलैंस निरंजन सिंह का भी तबादला कर दिया गया है।
विजीलैंस के इन आदेशों के बाद पंजाब की रेविन्यू एसोसिएशनों द्वारा स्ट्राईक खत्म करने की घोषणा की गई है। सोमवार से पंजाब के सभी जिलों के डी.सी. दफ्तर और तहसीलों में काम शुरू कर दिया जाएगा।
बता दें कि 22 नवंबर को विजीलैंस ब्यूरो होशियारपुर द्वारा माहिलपुर के नायब तहसीलदार संदीप कुमार और रजिस्ट्री क्लर्क मनजीत सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार एक्ट के अधीन केस दर्ज किया गया था।  जिसके पश्चात पंजाब की रेविन्यू एसोसिएशन द्वारा पंजाब भर में काम ठप्प कर दिया गया था। सभी अधिकारी डी.सी. दफ्तरों की एसोसिएशन द्वारा स्ट्राईक का ऐलान करते हुए सभी ने छुट्टी ले ली थी। पूरे पंजाब में रेविन्यू संबंधी काम ठप्प हो गया था।
पंजाब की एसोसिएशनों द्वारा विजीलैंस ब्यूरो पर धक्केशाही का आरोप लगाया गया था। इस मामले में एसोसिएशनों का दबाव बढ़ने पर विजीलैंस ब्यूरो के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मामले की जांच की गई और नायब तहसीलदार संदीप कुमार और रजिस्ट्री क्लर्क मनजीत सिंह को दोष मुक्त कर दिया गया। विजीलैंस ब्यूरो के अधिकारी द्वारा जारी आदेश के मुताबिक अदालत में पेश किए जा रहे चालान में नायब तहसीलदार और रजिस्ट्री क्लर्क को खाना नम्बर 2 में रखा गया है और अन्य आरोपियों के खिलाफ चालान अदालत में पेश किया जा रहा है। साथ ही डी.एसल.पी. निरंजन सिंह का भी तबादला कर दिया गया है। विजीलैंस के इस एक्शन के बाद पंजाब में स्ट्राईक भी खत्म हो गई है। सोमवार से राज्य की सभी डी.सी. दफ्तर और तहसीलों में काम पुनः शुरू होगा।

पढ़ें विजीलैंस ब्यूरो के आदेश

“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें