Prabhat Times

जालंधर। (vigilance got important clue in Jung-e-Azadi case, Dr. Barjindra Hamdard, IAS Vinay Bublani summoned again) जंग-ए-आजादी में हुई कथित अनियमितताओं की जांच विजीलैंस ब्यूरो ने तेज कर दी है।

विजीलैंस ब्यूरो का दावा है कि अब तक की जांच करोड़ों के घोटाले संबंधी अहम सुराग मिले हैं।

विजीलैंस ने जांच आगे बढ़ाने के लिए एक बार फिर वरिष्ठ पत्रकार बरजिन्द्र सिंह हमदर्द तथा आईएएस अधिकारी विनय बुबलानी को 11 अगस्त को विजीलैंस ब्यूरो ने तलब गिया है।

बता दें कि कुछ माह से विजीलैंस ब्यूरो द्वारा जंग ए आजादी में हुए करोड़ो के कथित घोटाले की जांच की जा रही है।

विजीलैंस ब्यूरो द्वारा इस मामले में बरजिन्द्र सिंह हमदर्द को पहले भी दो बार सम्मन किए जा चुके हैं। लेकिन अभी तक पेश नहीं हुए।

इसी बीच विजीलैंस ब्यूरो के मुताबिक कथित घोटाले की गहराई से की जा रही जांच में अनियमितताएं सामने आई हैं। विजीलैंस को घोटाले संबंधी कई अहम सुराग भी मिले हैं।

जानकारी के मुताबिक जांच में तथ्य सामने आए हैं कि जंग-ए-आजादी निर्माण में कंपनी की तरफ से टैंडर मुताबिक काम पूरा न करने के बावजूद उसे पूरी पेमैंट कर दी गई।

साथ ही जंग-ए-आजादी यादगार में कुल 10 गैलरी के अंदरून कामों संबंधी गोदरेज कंपनी के साथ टैंडर हुआ था।

ये करार 50 करोड़ से ज्यादा का बताया जा रहा है। लेकिन कंपनी की तरफ से सिर्फ 6 गैलरियां पूरी की गई और 4 गैलरी का काम आज भी लंबित है।

गोदरेज कंपनी से हुए एग्रीमेंट मुताबिक कंपनी द्वारा अभी तक बुत्त भी पूरे नहीं लगाए गए हैं।

जंग ए आजादी की कार्यकारी कमेटी तथा संबंधित अधिकारियों, कर्मचारियों की तरफ से टैंडर मुताबिक कंपनियों की तरफ से करवाए जाने वाले करोड़ों रूपए के कार्यों को अधूरा छोड़ कर उसकी जगह अपनी मन मर्जी से गैर टैंडर करवा के कंपनी को पूरी अदाय़गी कर दी गई है।

ये अनियमितताएं का कोई जवाब न होने के कारण बरजिन्द्र सिंह हमदर्द ने आज तक विजीलैंस को कोई जवाब नहीं दिया है। न ही विजीलैंस दफ्तर में पेश हुए हैं।

विजीलैंस ब्यूरो द्वारा एक बार फिर 11 अगस्त को वरिष्ठ पत्रकार बरजिन्द्र सिंह हमदर्द तथा आईएएस विनय बुबलानी तथा पीडब्ल्यूडी के 6 कार्यकारी इंजीनियर को पूछताछ के लिए तलब किया गया है।

 

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1