Prabhat Times

Chandigarh चंडीगढ़। (vigilance sought permission for action against former cm charanjit channi) पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की मुश्किलें निकट भविष्य में बढ़ सकती हैं।

भ्रष्टाचार के एक मामले में विजिलेंस ब्यूरो ने कानूनी कार्रवाई करने के लिए सरकार से मंजूरी मांगी है. यह कार्रवाई गोवा में पंजाब सरकार की जमीन को कथित तौर पर गलत तरीके से लीज़ पर देने के मामले में है।

पंजाब सरकार के पास गोवा के तट पर 8 एकड़ जमीन है. चरणजीत सिंह चन्नी की सरकार के दौरान इस जमीन को लीज़ पर देने के लिए टेंडर जारी किए गए थे. जिस पर सरकार ने दावा किया है कि करोड़ों रुपये की जमीन की लीज़ बहुत ही कम भाव में किया गया है. जिससे सरकार को रेविन्यू लॉस हुआ है.

चरणजीत सिंह चन्नी पर आरोप है कि उन्होंने पर्यटन विभाग की इस जमीन को एक रिसॉर्ट मालिक को सस्ते दाम पर पट्टे पर दे दिया था. विजिलेंस ने इस संबंध में सभी दस्तावेज अपने कब्जे में ले लिए हैं। विजिलेंस ने पर्यटन विभाग से इससे जुड़ा सारा रिकार्ड भी तलब किया है।

विजिलेंस अधिकारियों के मुताबिक सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. जैसे-जैसे चन्नी के खिलाफ कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है, विजिलेंस गतिविधियों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं।

तत्कालीन पंजाब सरकार ने इस जमीन में से 8 एकड़ जमीन सिर्फ 1.13 लाख रुपये प्रति माह की दर पर 15 साल के लिए आवंटित की थी. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने निजी कंपनी को नोटिस देने को कहा है. सरकार में चर्चा है कि लीज राशि बहुत कम है और चरणजीत सिंह चन्नी सरकार द्वारा जारी किए गए टेंडरों में भी कुछ खामियां पाई गई हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ आय के स्रोत से अधिक संपत्ति के मामले में भी जांच चल रही है. विजिलेंस के जांच अधिकारी पूर्व मुख्यमंत्री से पहले भी दो बार पूछताछ कर चुके हैं। अप्रैल माह में पूर्व मुख्यमंत्री से विजिलेंस ने पूछताछ की थी. जांच टीम ने करीब 100 सवाल पूछे थे.

 

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1