Prabhat Times

नई दिल्ली। (us president joe biden stumbled and fell on stage) अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन मंच पर ही लड़खड़ा कर गिर गए हैं. दरअसल, यह घटना तब हुई जब बाइडेन अमेरिकी वायु सेना अकादमी के एक प्रोग्राम के दौरान मंच पर चढ़ रहे थे.

मंच पर चढ़ने के दौरान वे रेत के बैग से टकरा गए और इसके बाद उनका बैलेंस बिगड़ गया और वे स्टेज पर ही गिर गए. इस बात की जानकारी खुद बाइडेन की ओर से साझा की गई है.

सीट की तरफ बढ़ने के दौरान हुई घटना

हालांकि, गनीमत यह रही कि इस दौरान उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं आई. इस पूरी घटना पर स्पष्टीकरण देते हुए बाइडेन ने कहा कि वह मंच पर रखे रेत के एक बैग से टकरा गए थे.

अमेरिकी राष्ट्रपति कोलोराडो स्प्रिंग्स में वायु सेना अकादमी के मंच पर स्नातकों से हाथ मिलाकर उनका अभिवादन कर रहे थे और वह जब अपनी सीट की तरफ जाने के लिए मुड़े, तभी वह लड़खड़ा कर गिर गए.

देखें वीडियो

अमेरिका के इतिहास में सबसे बुजुर्ग राष्ट्रपति हैं बाइडेन

इस घटना के बाद वायु सेना के एक अधिकारी और अमेरिका खुफिया सेवा के दो सदस्यों ने उन्हें उठाया और सीट की तरफ जाने में उनकी मदद की.

राष्ट्रपति के गिरने से कार्यक्रम में मौजूद लोग चिंतित होकर उनकी ओर देखने लगे. गौरतलब है कि जो बाइडेन (80) अमेरिका के इतिहास में सबसे बुजुर्ग राष्ट्रपति हैं.

टेलीप्रॉम्प्टर को सहारा देने के लिए रखे गए थे रेत के बैग

व्हाइट हाउस लौटने के बाद जो बाइडेन ने कहा, ‘मैं रेत के बैग से टकरा गया था.’ बता दें कि मंच पर टेलीप्रॉम्प्टर को सहारा देने के लिए रेत के दो काले बैग रखे गए थे. ये टेलीप्रॉम्प्टर बाइडन और कार्यक्रम के अन्य वक्ताओं द्वारा इस्तेमाल किए जाने थे.

‘अब राष्ट्रपति बिल्कुल ठीक हैं’

वहीं, व्हाइट हाउस के संचार निदेशक बेन लाबोल्ट ने घटना के बाद ट्वीट किया, ‘वे (बाइडन) ठीक हैं. मंच पर रेत से भरा एक बैग रखा हुआ था और अंजाने वस उससे वे टकरा गए थे.’

पहले भी कई बार हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

दरअसल, बाइडन के लड़खड़ाने की घटनाएं पहले भी कई बार हो चुकी हैं और इससे राजनीतिक विरोधी उनकी उम्र व सेहत को लेकर लगातार प्रश्न उठाते रहे हैं कि क्या बाइडन देश के टॉप पद पर आसीन होने के लिए स्वस्थ हैं.

2024 में किस्मत आजमाएंगे बाइडेन

बता दें कि बाइडन पहले ही कह चुके हैं कि वह 2024 के चुनाव में भी अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति के निजी चिकित्सक डॉ. केविन ओकोनोर ने फरवरी में उनकी जांच के बाद कहा था कि बाइडन 80 साल के स्वस्थ और फुर्तीले व्यक्ति हैं, जो राष्ट्रपति पद की जिम्मेदारियों को कुशलता से निभाने के लिए एकदम ठीक हैं.

व्हाटसएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1