Prabhat Times

पठानकोट। (Two murderers who fled after killing in Pathankot were chased in 11 states and arrested)  दुकानदार की हत्या कर भागे दो खतरनाक अपराधियों को पठानकोट पुलिस ने तामिलनाड़ू से अरेस्ट किया है।

पठानकोट पुलिस ने हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए 11 राज्यों में पीछा किया और अंतः तामिलनाड़ू से अरेस्ट किया।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान कुशल सिंह कालू निवासी शापुरकंडी और विशाल सिंह निवासी गांव कानपुर, शापुरकंडी, पठानकोट के रूप में हुई है।

पठानकोट के एस.एस.पी. हरकमल प्रीत सिंह खख ने बताया कि शांत गांव अखवाना में मामूली विवाद में नशे में धुत हमलावरों ने एक दुकानदार की बेरहमी से पीट-पीट कर हत्या कर दी थी।

एसएसपी खख ने बताया कि मामले को सुलझाने के लिए एसपी डी मनोज कुमार के नेतृत्व में डीएसपी धार कलां, एसएचओ शाहपुरकंडी और एसएचओ सुजानपुर के साथ एक टीम का गठन किया गया था।

पीड़ित की पत्नी शीतल का बयान मिलने के बाद पुलिस टीम हरकत में आई और सीसीटीवी फुटेज खंगालकर जांच शुरू कर दी थी।

एएसआई कुलदीप सिंह के नेतृत्व में सीआईए स्टाफ की एक पुलिस टीम तकनीकी तरीकों का पालन करती रही क्योंकि दोनों आरोपी गिरफ्तारी से बचने के लिए अपने स्थान बदलते रहे।

पुलिस टीम ने पंजाब, हरियाणा, नई दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, ओडिशा, कोलकाता, आंध्र प्रदेश सहित 11 राज्यों की यात्रा की और अपने अथक प्रयासों से आखिरकार संजीव नगर, तिरुचिरापल्ली, तमिलनाडु में अपराधियों को गिरफ़्तार कर लिया है।

आरोपी के खिलाफ शाहपुरकंडी पुलिस स्टेशन में 20 मई, 2023 को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307, 327, 458, 323, 148, 149 सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, पीड़ितों ने दावा किया कि घटना तब सामने आई जब आरोपी, जो नशे में था, पीड़िता के घर के सामने आया और उसे अपने वाहन से टक्कर मार दी।

एक बहस तब शुरू हुई जब पीड़ित ने उसके ओवरडोज़ पर चिंता व्यक्त की, जिससे घटनाओं का एक दुखद क्रम शुरू हो गया।

आरोपियों ने अपने साथियों को बुलाया और दुकानदार पर तेजधार हथियारों से जानलेवा हमला कर दिया। जिससे पीड़ित की हालत काफी दर्दनाक हो गई और अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई।

एसएसपी ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस रिमांड के लिए पठानकोट कोर्ट में पेश करने से पहले तमिलनाडु में ट्रांजिट रिमांड की प्रक्रिया की जाएगी।

एसएसपी खख ने कहा कि पठानकोट पुलिस अपने नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है और यह संदेश देती है कि जिले में अपराध बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1