Prabhat Times
जालंधर। (There is a stir in district Nawanshahr of Punjab)  विधानसभा हलका एक, राजनीतिक पार्टी एक, लेकिन उम्मीदवार दो. यह दुविधाजनक हालात आज पंजाब के विधानसभा हलका नवांशहर में बने. नामांकन दाखिल करने के अंतिम समय में नवांशहर के रिटर्निंग ऑफिसर के पास शिरोमणि अकाली दल-बहुजन समाज पार्टी गठबंधन की तरफ से 2 उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल हो गए. यह जानकारी मिलते हैं हड़कंप मच गया.
रिटर्निग अफसर द्वारा इस मामले में बहुजन समाज पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से संपर्क किया गया है क्योंकि दोनों ही उम्मीदवारों द्वारा नॉमिनेशन के साथ बहुजन समाज पार्टी का अथॉरिटी लेटर लगाया गया था. बसपा नेताओं ने बलजिन्द्र हुसैनपुरी के दस्तावेज फर्जी बताया है.
जानकारी के मुताबिक विधानसभा से शिरोमणि अकाली दल बहुजन समाज पार्टी द्वारा संयुक्त उम्मीदवार डॉक्टर नछत्तर सिंह को घोषित किया था. समय रहते डॉक्टर नछत्तर सिंह ने नॉमिनेशन फाइल कर दिए. नछत्तर सिंह द्वारा बहुजन समाज पार्टी हाईकमान द्वारा जारी अथॉरिटी लेटर लगाया गया था.
आज दोपहर जब नामांकन भरने का समय खत्म हो रहा था तो उसी वक्त बलजिन्द्र हुसैनपुरी द्वारा बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भरे गए. हुसैनपुर द्वारा भी बसपा का अथॉरिटी लेटर नॉमिनेशन फाइल में लगाया गया.
एक विधानसभा का एक राजनीतिक पार्टी और उम्मीदवार दो होने पर रिटर्निग अफसर ने जांच के आदेश दिए. सूचना मिलते ही बसपा पंजाब के प्रधान जसबीर सिंह गढ़ी व अन्य पदाधिकारी मौके पर पहुंच गए. बसपा पंजाब के प्रधान के मुताबिक पार्टी ने डॉक्टर नछत्तर सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है जबकि बलजिंदर सिंह हुसैनपुरी द्वारा गलत दावेदारी पेश की गई है.
बसपा नेताओं के मुताबिक हुसैन पुरी ने बसपा का जाली अथॉरिटी लेटर नॉमिनेशन फाइल में लगाया है. बसपा प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि इस बारे में हाईकमान को जानकारी दी गई है. बलजिन्द्र बृजेंद्र सिंह हुसैनपुरी के खिलाफ फर्जी अथॉरिटी लेटर बनाने के आरोप में धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया जाएगा. बसपा प्रदेश अध्यक्ष ने स्पष्ट किया कि विधानसभा चुनावों में उनके उम्मीदवार डॉक्टर नछत्तर सिंह ही हैं.

ये भी पढ़ें