teacherPrabhat Times

Jalandhar जालंधर। Teacher’s Day celebrated in Innocent Hearts Group डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस पर मनाए जाने वाले शिक्षक दिवस को इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप के पाँचों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, नूरपुर रोड,कैंट जंडियाला रोड व कपूरथला रोड), मैनेजमेंट कॉलेज एवं इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन में विद्यार्थियों ने शिक्षकों के निरंतर मार्गदर्शन, समर्थन तथा अपने जीवनकाल में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को दर्शाते हुए ‘माई मेंटर, माई गाइड’  थीम के अंतर्गत बहुत-सी गतिविधियों द्वारा उनके प्रति अपना सम्मान व्यक्त किया।

विद्यार्थियों ने शिक्षकों से केक कटवाया, उनका धन्यवाद करने हेतु कार्ड बनाए तथा उन पर बहुत सुंदर संदेश लिखे। इसके साथ-साथ गायन, कविता, नृत्य-प्रस्तुति द्वारा उन्होंने अपने मन के भावों को अपने शिक्षकों के समक्ष प्रस्तुत किया।

इनोकिड्स के नन्हें बच्चों ने अपने शिक्षकों को बैज लगाए, छोटे-छोटे हाथों से सुंदर संदेश लिखे हुए कार्ड्स अपनी अध्यापिकाओं को दिए।

इस अवसर पर मैनेजमेंट द्वारा विशेष रूप से शिक्षकों के लिए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम, बहुत-सी गतिविधियों व फ़न गेम्स का आयोजन किया गया, जिसमें शिक्षकों ने बहुत उत्साह से भाग लिया। फ़न गेम्स में विजेता शिक्षकों को पुरस्कृत किया गया।

इस अवसर पर मैनेजमेंट द्वारा शिक्षकों के लिए लंच का खास प्रबंध किया गया। इनोसेंट हार्ट्स के चेयरमैन डॉ. अनूप बौरी ने शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य पर सभी शिक्षकों को बधाई दी और कहा कि शिक्षक समाज के शिल्पकार हैं, जो उन्नत समाज का निर्माण करते हैं।

उन्होंने विद्यार्थियों के जीवन में शिक्षकों के महत्वपूर्ण योगदान को रेखांकित करते हुए कहा कि विद्यार्थी-जीवन में शिक्षकों की अहम् भूमिका होती है।

शिक्षा के साथ-साथ विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास हेतु सदैव तत्पर रहना ही शिक्षक का मुख्य ध्येय होना चाहिए। विद्यार्थियों में ज्ञान का प्रकाश जगाने वाले सभी शिक्षक प्रशंसा व बधाई के पात्र हैं।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1