Prabhat Times
नई दिल्ली। जापान की ऑटोमोबाइल कंपनी Mitsubishi अगले साल फरवरी में अपनी धांसू SUV मित्सुबिशी आउटलैंडर का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल All New Mitsubishi Outlander लॉन्च करने वाली है, जो फीचर्स और लुक के मामले में बेहतर है।
फुल साइज एसयूवी और एमपीवी, दोनों तरह के सेगमेंट में फिट बैठने वाली मित्सुबिशी आउटलैंडर नए अवतार में लोगों के सामने आ रही है और इसकी बिक्री अगले साल शुरू हो जाएगी।
हाल ही में मित्सुबिशी ने नई आउटलैंडर का टीजर इमेज जारी किया है, जो कि बेहद जबरदस्त है।

कब होगा लॉन्च

Mitsubishi ने घोषणा की है कि Next Generation Outlander को सबसे पहले अमेरिका में लॉन्च किया जाएगा।
उसके बाद कनाडा और प्यूर्टो रिको में इसको लॉन्च किया जाएगा। बाद में भारत समेत अन्य देशों में इसे लॉन्च कर बिक्री शुरू कर दी जाएगी।
माना जा रहा है कि मित्सुबिशी अपनी इस धांसू कार को Eclipse Cross और The Xpander MPV के साथ इंडियन मार्केट में उतार सकती है।

सबसे बड़ी SUV

All New Mitsubishi Outlander के टीजर से पता चलता है कि यह धांसू कार Engelberg Tourer concept से प्रभावित है।
इस एसयूवी में नई फ्रंट ग्रिल और हैडलैंप्स दिए गए हैं। नई आउटलैंडर Renault और Nissan के डिवेलप CMF-C/D प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है।
साथ ही ऑल न्यू मित्सुबिशी आउटलैंडर निसान की एसयूवी वाले इंजन ऑप्शन के साथ आएगी।
माना जा रहा कि नई Mitsubishi Outlander साइज और स्पेस में पुरानी आउटलैंडर से बड़ी होगी। हो सकती है कि ये सबसे बड़ी एसयूवी हो।

इंजन और फीचर्स

All New Mitsubishi Outlander के फीचर्स और इंजन की बात करें तो इसमें कई धांसू फीचर्स देखने को मिलेंगे, जो राइडर के ओवरऑल एक्सपीरियंस को खास बनाने वाला है।
वहीं नई मित्सुबिशी आउटलैंडर के इंजन की बात करें तो इसमें Nissan की एसयूवी X-Trail जैसा ही 2.5 लीटर 4 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन हो सकता है।
2400 सीसी की इस कार का इलेक्ट्रिक वेरियंट भी लॉन्च किया जा सकता है।
इस कार के बाकी फीचर्स के बारे में आने वाले समय में पता चल जाएगा और हम आपको इसकी पूरी जानकारी देंगे।

ये भी पढ़ें