Prabhat Times
पठानकोट। (Strict action of Pathankot police on illegal mining, 14 FIRs registered in a month) अवैध माइनिंग करने वालों के खिलाफ पठानकोट पुलिस ने कड़ा एक्शन लिया है।
पंजाब के सी.एम. भगवंत मान और डीजीपी गौरव यादव के निर्देशों पर एस.एस.पी. हरकमलप्रीत सिंह खख की टीम ने एक महीने में 14 एफ.आई.आर. दर्ज करके एक दर्जन से अधिक ट्रक ज़ब्त करके अवैध कारोबारियों को तगड़ा झटका दिया है।
पठानकोट पुलिस ने अवैध खनन के खिलाफ अभियान को जारी रखते हुए 03 आरोपियों के खिलाफ खनन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर प्रतिबंधित जगह से 11 ट्रक जब्त किये।
गिरफ्तार आरोपियों की पहचान गगनदीप सिंह पुत्र अमरीक सिंह निवासी नमन कहनुवां, गुरदासपुर, पलविंदर सिंह पुत्र गुरदीप सिंह निवासी मथोला, श्री हरगोबिंदपुर, बटाला और मलकीत सिंह पुत्र हरजिंदर सिंह निवासी कुतुबी नंगल, सिविल लाइन बटाला के रूप में हुई है।
एस.एस.पी. हरकमलप्रीत खख ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा माइनिंग पर रोक लगा रखी है। इसके बावजूद कुछ लोगों द्वारा माइनिंग की कोशिश की गई। अवैध माइनिंग रोकने के लिए गठित विभिन्न टीमों द्वारा एक माह में 14 केस दर्ज किए गए और एक दर्जन से अधिक ट्रक ज़ब्त किए गए।
एस.एस.पी. हरकमलप्रीत खख ने बताया कि जांच की जा रही है कि इन माफिया के पीछे कौन बड़े लोग शामिल हैं। जिन पर जल्द ही शिकंजा कसा जाएगा।

एक दिन में पकड़े 11 ट्रक

एसएसपी खख ने कहा कि कुछ शिकायतें मिल रही थीं कि अवैध खनन दोषी पुलिस नाकों से बचने के लिए रेत और बजरी से लदे ट्रक ‘चोर’ के रास्ते से लेकर जा रहे हैं।
पठानकोट के चन्नी में अवैध खनन की गुप्त सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए डीएसपी धारकल, एसएचओ सुजानपुर अपनी टीम के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे और देखा कि 11 भारी ट्रक प्रतिबंधित क्षेत्र में लदे हुए हैं।
पुलिस ने तत्काल 03 आरोपियों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया और 11 भारी ट्रकों को जब्त कर लिया है।
उन्होंने कहा कि अवैध खनन के लिए जिम्मेदार असली दोषियों को गिरफ्तार करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।
एसएसपी ने टीम की सराहना करते हुए कहा कि पुलिस ने उन जगहों की पहचान की जहां ऐसी खुदाई हो रही थी और अलग-अलग टीमों का गठन किया जिन्होंने इन जगहों पर छापेमारी की, उन्होंने कहा कि पिछले एक माह में अवैध खनन के खिलाफ 14 FIR दर्ज की गयी है।

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14