Prabhat Times

Malerkotla मालेरकोटला। (SSP Harkamal Preet Khakh launched Operation CASO, raid at 200 places, 311 arrested) अपने विशेष अभियान को जारी रखते हुए, मालेरकोटला पुलिस ने जिले भर में व्यापक घेराबंदी और तलाशी अभियान (सीएएसओ) चलाया, जिसमें विभिन्न मामलों से जुड़े 311 वांछित व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।

यह ऑपरेशन सीएम भगवंत मान के विजन के मुताबिक पंजाब को सुरक्षित बनाने के लिए चल रहे अभियान का हिस्सा है।

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव के निर्देश पर चलाए जा रहे CASO के नेतृत्व में डीएसपी, एस.एच.ओ. ने अपराधियों के छिपने के ठिकानों के रूप में चिह्नित 200 से अधिक घरों पर छापेमारी की।

यह पिछले महीने में 5 CASO ऑपरेशनों में 361 गिरफ्तारियों के साथ मलेरकोटला पुलिस की सराहनीय उपलब्धियों को जोड़ता है।

22 नवंबर से अब तक 311 वांछित आरोपियों को पकड़ा गया है, जिससे 152 से अधिक शिकायतकर्ताओं को न्याय मिला है।

311 गिरफ्तारियों में कई मामलों में आरोपी व्यक्ति शामिल हैं, जिनमें धोखा, वैवाहिक विवाद, एनडीपीएस अधिनियम का उल्लंघन, चोरी, जघन्य अपराध और अन्य छोटे अपराध शामिल हैं।

गौरतलब है कि कई आदतन अपराधियों पर सीआरपीसी की धारा 110 के तहत मामला दर्ज किया गया था। यह कार्रवाई की व्यापक प्रकृति पर जोर देता है। अभियान के दौरान दो घोषित अपराधियों को भी पकड़ा गया।

बुक किए गए व्यक्तियों को भविष्य में आपराधिक गतिविधियों के खिलाफ सख्त निर्देश दिया गया है, ऐसा न करने पर उन्हें सीआरपीसी की धारा 110 के तहत कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा, जो पुलिस को सार्वजनिक शांति को खतरे में डालने वाली गतिविधियों में शामिल होने वाले व्यक्तियों के खिलाफ निवारक कार्रवाई करने का अधिकार देता है।

सभी थानेदारों को जेल में बंद आदतन अपराधियों के आपराधिक रिकॉर्ड अपडेट करने का निर्देश दिया गया है. एसएसपी खख ने कहा, फरार लोगों के परिवारों से आग्रह किया जाता है कि वे तुरंत पुलिस स्टेशनों में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें।

मालेरकोटला के एसएसपी हरकमल प्रीत सिंह खख ने कहा कि CASO अभियान आदतन अपराधियों को सुधरने या कड़े आरोपों का सामना करने की कड़ी चेतावनी देता है।

उन्होंने सक्रिय सामुदायिक भागीदारी के साथ, स्थायी शांति और सद्भाव के लिए संगठित अपराध को खत्म करने के लिए कानून की पूरी ताकत लगाने के पुलिस के संकल्प को दोहराया।

एसएसपी खख ने इस बात पर जोर दिया कि क्षेत्र में स्थायी शांति सुनिश्चित करने के लिए इस तरह के केंद्रित अभियान जारी रहेंगे।

 

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1