Prabhat Times
नई दिल्ली। (sonali phogat death case her sister expressed suspicion of murder) बीजेपी नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट का गोवा में निधन हो गया. गोवा पुलिस ने मंगलवार को बताया कि सोनाली की मौत हार्ट अटैक से हुई है.
हालांकि, सोनाली फोगाट की बहन ने उनकी मौत को साजिश करार दिया. सोनाली फोगाट की बहन ने बताया कि सोनाली फोगाट ने सोमवार सुबह को मां से बात की थी.
इस दौरान सोनाली ने अपनी मां से कहा था कि मुझे कुछ गड़बड़ लग रही है. ऐसा लग रह है कि मेरे ऊपर कोई साजिश हो रही है.
सोनाली की बहन ने बताया कि एक दिन पहले ही उनकी बात हुई थी. इस दौरान सोनाली फोगाट ने कहा था कि वे ठीक हैं. शूटिंग के लिए जा रही हैं.
उन्होंने बताया था कि वे 27 तारीख को लौट कर आ जाएंगी. उन्होंने कहा, फिर सोमवार सुबह बात हुई तो उन्होंने मां से बात की.
इस दौरान सोनाली ने अपनी मां को बताया कि खाना खाने के बाद उनके शरीर में कुछ हरकत सी हो रही है और ऐसा लग रहा है कि खाने में कुछ गड़बड़ की गई है, शायद कोई साजिश रच रहा है.

रेस्टोरेंट में थीं सोनाली फोगाट

समाचार एजेंसी के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि सोनाली फोगाट को बेचैनी की शिकायत के बाद उत्तरी गोवा जिले के अंजुना के सेंट एंथोनी अस्पताल में लाया गया था.
गोवा डीजीपी जसपाल सिंह ने भी इसकी पुष्टि की है कि फोगाट अंजुना में ‘Curlies’ रेस्टोरेंट में थीं, इसी दौरान उन्हें बेचैनी की शिकायत हुई.
इसके बाद उन्हें अस्पताल लाया गया. हालांकि, उन्होंने कहा कि मामले में कोई भी गड़बड़ी नजर नहीं आ रही है.
उन्होंने बताया कि सोनाली फोगाट के शरीर पर किसी तरह का कोई चोट का निशान नहीं मिला है.
उन्होंने कहा, पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह का पता चल जाएगा.
वहीं, डिप्टी एसपी जीवबा दाल्वी ने बताया कि उन्हें अस्पताल में मृत अवस्था में लाया गया था. उन्होंने कहा, शुरुआती जांच में उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक नजर आ रही है.

हरियाणा कांग्रेस ने की सीबीआई जांच की मांग

हरियाणा की बीजेपी नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) का गोवा (Goa) में दिल को दौरा पड़ने से निधन हो गया. उनकी मौत के बाद कांग्रेस (Congress) ने सीबीआई (CBI) जांच की मांग की है.
हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष उदयभान (Udai Bhan) ने सोनाली फोगाट की निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया और सरकार से इस मामले में सीबीआई जांच की मांग उठाई है.
उदयभान ने ट्वीट किया, “हरियाणा से अभिनेत्री सोनाली फोगाट के संदिग्ध व आकस्मिक निधन का बेहद दुखद समाचार प्राप्त हुआ.
ईश्वर से प्रार्थना है कि वह दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें. मैं शोकाकुल परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए इस प्रकरण की सीबीआई जांच की मांग करता हूं.”

2019 में लड़ा था विधानसभा चुनाव

सोनाली फोगाट  2019 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में आदमपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ी थीं, लेकिन हार गई थीं. उन्हें कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई ने हराया था.
अब कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस से बीजेपी में आ गए हैं और इस सीट से अपने बेटे को चुनाव लड़ाना चाहते हैं.
वहीं इस सीट पर होने वाले उपचुनाव में सोनाली फोगाट ने भी अपनी दावेदारी की थी. कुलदीप बिश्नोई ने कुछ दिन पहले ही सोनाली फोगाट से मुलाकात की थी.

अभिनेत्री बनना चाहती थीं सोनाली

सोनाली सिंह फतेहाबाद की रहने वाली थीं. उनकी शादी हिसार के संजय फोगाट से हुई थी. संजय फोगाट की दिसंबर 2016 में उनके खेत में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई थी. उस वक्त सोनाली मुंबई में थीं. सोनाली के 7 साल की बेटी भी है.
सोनाली शुरू से ही अभिनेत्री बनना चाहती थीं. उन्होंने अपना करियर दूरदर्शन में एक हरियाणवी कार्यक्रम में एंकरिंग करके शुरू किया था.
इसके बाद उन्हें AMMA सीरियल में भी काम मिला था. यह शो भारत पाकिस्तान के बंटवारे की थीम पर था. सोनाली सोशल मीडिया पर काफी चर्चित थीं.
वे टिकटॉक स्टार भी कहीं जाती थीं. सोनाली को बीजेपी ने महिला मोर्चा का उपाध्यक्ष बनाया था.
वे हरियाणा, नई दिल्ली, चंडीगढ़ में एसटी विंग की इंचार्ज भी थीं. वे बीजेपी की नेशनल एक्जीक्यूटिव कमेटी की सदस्य भी थीं. 

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14