Prabhat Times
नई दिल्ली। (Delhi Violence) दिल्ली में और यू.पी. बार्डर पर हालात फिलहाल सामान्य नहीं है। बड़ी चुनौती साबित हो रहा किसान आंदोलन में किसी भी समय प्रशासन का बड़ा एक्शन हो सकता है। गाज़ीपुर बार्डर पर भी एक्शन की तैयारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि गाज़ीपुर बार्डर पर पुलिस ने किसानों को अल्टीमेटम दे दिया है।
दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने पुलिस कर्मचारियों को लिखित संदेश में संयम और सूझबूझ का परिचय देने के लिए प्रोत्साहित तो किया ही साथ में आने वाले दिनों में चुनौती का सामना करने के लिए तैयार रहने के लिए कहा।
पढ़ें दिल्ली पुलिस कमिश्नर का पुलिस कर्मचारियो के नाम संदेश

सिंघू और गाज़ीपुर बार्डर पर बड़े एक्शन की तैयारी!

सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर है कि सिंघू बार्डर पर भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं। ईलाका वासियों द्वारा किसानों के खिलाफ किए गए प्रदर्शन के बाद बार्डर पर तनाव बढ़ा हुआ है। ईलाकावासियों द्वारा किसानों को तुरंत बार्डर से हटने के लिए प्रदर्शन किया जा रहा है।
उधर, गाज़ीपुर बार्डर पर भी यू.पी. पुलिस बड़े एक्शन की तैयारी है। चर्चा तो यहां है कि बार्डर पर पुलिस और सुरक्षा बलों की कंपनियों की तैनात किसी बड़े एक्शन का संकेत है। चर्चा ये भी मिली है कि यू.पी. पुलिस ने किसानों को शाम तक बार्डर खाली करने के अल्टीमेटम दिया है।
गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली और यूपी की पुलिस पहुंच गई है. पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर पर मौजूद किसानों सेआज सड़क खाली करने को कहा है. राकेश टिकैत समेत तमाम लोगों से बातचीत हो रही है. मंच से राकेश टिकैत ने कहा कि अगर पुलिस हमें गिरफ्तार करती है तो हम शांतिपूर्ण गिरफ्तारी दे सकते हैं.
बता दें कि गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों की वॉटर सप्लाई काट दी गई है. पुलिस ने यहां लगाए गए पोर्टेबल टॉयलेट भी हटाने शुरू कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें