Prabhat Times

नई दिल्ली। (Singer sidhu moosewala murder bishnoi gangster police) सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या वाले मामले में दिल्ली पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. जिस लॉरेंस बिश्नोई से लंबे समय से पूछताछ हो रही है, अब पुलिस ने उसे इस मामले का मास्टरमाइंड बता दिया है. ये भी जानकारी दी गई है कि इस हत्याकांड में अभी तक पांच आरोपियों की पहचान कर ली गई है और आगे की जांच की जा रही है.
दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने इस बात पर भी जोर दिया कि मूसेवाला की हत्या की तैयारी काफी पहले कर ली गई थी और रणनीति के तहत इस वारदात को अंजाम दिया गया. इसमें लॉरेंस बिश्नोई मुख्य आरोपी निकलकर सामने आया है तो वहीं दूसरी तरफ सिधेश हिरामल की भी केस में सक्रिय भूमिका सामने आ गई है.
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विस्तार से दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के बारे में बताया गया है. जानकारी दी गई है कि इस वारदात को सुलझाने के लिए दिल्ली पुलिस ने शुरुआत से ही अहम भूमिका निभाई. मिट्ठू खेड़ा वाले दो शूटरों को भी उन्होंने ही पकड़ा था. जांच के दौरान जब विकास महाले का नाम सामने आया, तो उसकी गिरफ्तारी भी दिल्ली पुलिस ने ही की.
वहीं मूसेवाला हत्याकांड में जिन भी आरोपियों के नाम सामने आए हैं, उनमें से एक सिंगर का काफी करीबी बताया गया है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक वो पहले साथ में गोली भी चलाया करते थे. ऐसे में दोनों एक दूसरे को पहले से जानते थे. अभी के लिए दिल्ली पुलिस मानकर चल रही है कि महाकाल उर्फ सिधेश हिरामल की गिरफ्तारी से इस मामले की कई कड़ियां साफ हो सकती हैं. लॉरेंस बिश्नोई भी पूछताछ के दौरान जो खुलासे कर रहा है, उसके दम पर भी इस केस की जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है.
महाकाल को लेकर तो ये भी जानकारी सामने आ रही है कि मूसेवाला हत्याकांड में जो हत्यारा है, उसका वो काफी करीबी है. इस समय क्योंकि महाकाल को महाराष्ट्र पुलिस ने गिरफ्तार किया है, ऐसे में उससे पूछताछ के दौरान दो राज्यों की पुलिस साथ काम करने जा रही है. दिल्ली पुलिस भी उससे सवाल दागेगी और मुंबई पुलिस भी अपने सबूतों के आधार पर सवाल-जवाब करेगी.
वैसे प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सलमान खान को मिली धमकी भरी चिट्ठी का मुद्दा भी उठाया गया. उस मामले में दिल्ली पुलिस ने तो कुछ भी स्पष्ट कहने से मना कर दिया, लेकिन इतना जरूर बताया गया कि मुंबई पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें