Prabhat Times
चंडीगढ़। (sidhu moosewala murder punjab police on gangster lawrence bishnoi) तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस को पंजाब लाया जाएगा। पटियाला हाउस कोर्ट ने पंजाब पुलिस को लॉरेंस को गिरफ्तार करने की परमिशन दे दी है। इसके बाद लॉरेंस को पंजाब लाने के लिए ट्रांजिट रिमांड पर कोर्ट विचार करेगी।
लॉरेंस से अब पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पूछताछ होगी। फिलहाल लॉरेंस की गिरफ्तारी के लिए मूसेवाला हत्याकांड में उसके खिलाफ मिले सबूत को कोर्ट में जमा किया जा रहा है। पंजाब पुलिस की टीम को अलर्ट पर कर दिया गया है।
पंजाब पुलिस ने मूसेवाला हत्याकांड में लॉरेंस का प्रोडक्शन वारंट मांगा था। इसके लिए पंजाब पुलिस मानसा कोर्ट का अरेस्ट वारंट भी लेकर गई। पंजाब पुलिस ने कोर्ट में गोल्डी बराड़, लॉरेंस गैंग और सचिन थापन की फेसबुक पोस्ट दिखाई। उन्होंने कहा कि लॉरेंस से पूछताछ जरूरी है क्योंकि उसी ने यह हत्या कराई है।
वहीं दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने भी लॉरेंस का रिमांड मांगा था। उनका कहना था कि उसे आर्म्स एक्ट में रिमांड पर लिया गया था। इस बारे में अभी उससे पूछताछ बाकी है।
इस मामले में लॉरेंस के वकील ने कहा कि पंजाब में लॉरेंस की जान को खतरा है। पंजाब पुलिस उसका एनकाउंटर कर सकती है। पंजाब में लॉ एंड ऑर्डर की हालत काफी खराब है। इसलिए प्रोडक्शन वारंट न दिया जाए।
पूरी तैयारी कर गई पंजाब पुलिस
पंजाब पुलिस दिल्ली में बुलेट प्रूफ गाड़ी और सिक्योरिटी लेकर पहुंची है। इसके अलावा 50 अफसर लॉरेंस को लाने के लिए पहुंचे हैं। पंजाब पुलिस ने वीडियो कैमरा भी रखा है और लॉरेंस को ले जाने की वीडियो रिकॉर्डिंग की बात की है।
पंजाब पुलिस ने कहा कि सुरक्षा का कोई खतरा नहीं है। गाड़ियों में कैमरे लगे हैं और पुलिस कर्मियों के पास आधुनिक हथियार हैं। गाड़ियों के नंबर और पुलिस अफसरों के नाम भी कोर्ट को दिए गए हैं।
लॉरेंस जता चुका एनकाउंटर की आशंका
गैंगस्टर लॉरेंस पंजाब नहीं आना चाहता। उसका तर्क है कि पंजाब पुलिस मूसेवाला हत्याकांड को लेकर उसका एनकाउंटर कर सकती है। उसने इस मामले में लॉरेंस ने NIA कोर्ट और पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। हालांकि उसे कोई राहत नहीं मिली।
मूसेवाला के पिता ने लिया लॉरेंस का नाम
सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद मानसा पुलिस ने उनके पिता बलकौर सिंह के बयान दर्ज किए थे। जिसमें उन्होंने कहा कि मूसेवाला को लॉरेंस गैंग की तरफ से धमकी दी जा रही थी। पुलिस ने सीधे लॉरेंस पर केस दर्ज नहीं किया लेकिन बयान में उसका नाम दर्ज है। इसी आधार पर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट से प्रोडक्शन वारंट मांगा जाएगा।
लॉरेंस ने रची साजिश, कसम भी खाई थी
मूसेवाला हत्याकांड को लेकर दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल कह चुकी है कि लॉरेंस ने ही इसकी साजिश रची थी। जिसे कनाडा बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और सचिन थापन ने अंजाम दिया। सूत्रों के मुताबिक अपने करीबी अकाली नेता विक्की मिड्डूखेड़ा के मोहाली में कत्ल से लॉरेंस नाराज था। जिसके बाद उसने दूसरे गैंगस्टरों के सामने तिहाड़ जेल में कसम तक खाई थी कि वह मूसेवाला को जिंदा नहीं छोड़ेगा।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें