Prabhat Times

नई दिल्ली। (sidhu moosa wala murder delhi police got clue) मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश तिहाड़ जेल में रची गई। कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस यही बंद है। उसने कनाडा बैठे गोल्डी बराड़ के साथ मिलकर इस साजिश को अंजाम दिया।
इसमें पंजाबी सिंगर मनकीरत औलख का मैनेजर भी शामिल है। पहले भी मूसेवाला की हत्या की कोशिश हुई थी।
हालांकि जब गैंगस्टर्स के गुर्गे मूसेवाला के गांव पहुंचे तो वहां AK 47 वाले कमांडों देख लौट आए। बाद में हत्या के लिए उन्होंने गोल्डी बराड़ से रूसी AN 94 (एवतोमैत निकोनोव) मंगवाई थी।
जिससे ही ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर कल मूसेवाला की हत्या की गई। वहीं मानसा में अभी तक मूसेवाला का पोस्टमार्टम नहीं हुआ है। कड़ी सुरक्षा के बीच यहां मूसेवाला के प्रशंसक लगातार इकट्‌ठा हो रहे हैं।

दिल्ली पुलिस की पूछताछ में सामने आई थी साजिश

सूत्रों की मानें तो इसका खुलासा दिल्ली में कुछ समय पहले गिरफ्तार हुए शाहरूख ने किया है। शाहरूख ने बताया था कि गोल्डी बराड़ और लॉरेंस कोई बड़ी साजिश रच रहे हैं।
शाहरूख ने पुलिस को बताया कि सिद्धू मूसेवाला को मारने की सुपारी उसे दी गई थी। उसने रैकी भी की। सूत्रों के मुताबिक, शाहरुख ने कहा कि वह भोला (हिसार का रहने वाला) और सोनू काजल (नारनौंद, हरियाणा) के साथ मूसेवाला के गांव गया था
लेकिन जब वे वारदात करने आए तो सिद्धू मूसेवाला के साथ ए.के. 47 से लैस गनमैन देख कर प्लान ड्राप कर दिया।
अब हत्याकांड में इस्तेमाल हुई बोलेरो वही है, जिसका इस्तेमाल शाहरूख ने साथियों के साथ मूसेवाला की रेकी के लिए किया था। इस मामले में हरियाणा के भी कुछ गुर्गों का नाम सामने आ रहा है।
सवाल यह भी उठ रहा है कि क्या दिल्ली पुलिस ने यह इनपुट पंजाब पुलिस के साथ शेयर किए या नहीं?। अगर हां तो फिर पंजाब पुलिस ने उनकी सिक्योरिटी में कटौती क्यों की?।

इन लोगों के नाम आए सामने

शाहरूख से पूछताछ के बाद मूसेवाला हत्याकांड में 8 लोगों की भूमिका पर शक जताया जा रहा है। जिसमें गोल्डी बराड़, लॉरेंस, जग्गू भगवानपुरिया, मनप्रीत औलख का मैनेजर सचिन, अजय गिल, सतेंद्र काला, सोनू काजल और अमित काजला शामिल हैं।
शाहरूख ने पूछताछ में बताया कि उसकी गोल्डी बराड़ से सिगनल एप पर बात होती थी। शाहरूख का फोन अब दिल्ली पुलिस जब्त कर चुकी है। लॉरेंस के भी सिगनल एप पर बात करने का शक है। शाहरूख ने पुलिस को बताया है कि लारैंस जेल में मोबाइल का इस्तेमाल करता है।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें