Prabhat Times

Chandigarh चंडीगढ़। (shubman gill designates as the state icon for lok sabha election 2024) पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी के दफ्तर द्वारा भारतीय क्रिकेटर शुभमन गिल को ‘स्टेट आइकन’ बनाया गया है।

मुख्य चुनाव अधिकारी सिबिन सी ने कहा कि पंजाब निवासी शुभमन गिल क्रिकेट प्रेमियों, विशेषकर युवाओं में काफी लोकप्रिय है और आगामी लोकसभा चुनाव 2024 दौरान 70 फीसदी से ज्यादा वोट का लक्ष्य हासिल करने में मददगार साबित होंगा।

उन्होंने कहा कि शुभमन गिल के माध्यम से वोटर जागरूकता के लिए विभिन्न अभियान चलाए जाएगे ताकि ”इस बार 70 पार” का लक्ष्य हासिल किया जा सके।

इससे पहले लोकप्रिय पंजाबी गायक तरसेम जस्सड को भी ‘स्टेट आइकान’ नियुक्त किया जा चुका है।

सिबिन सी ने बताया कि पिछले शुक्रवार को पंजाब के सभी डिप्टी कमिश्नरों के साथ हुई बैठक में ऐसे क्षेत्रों की पहचान करने को कहा गया था, जहां पिछले चुनाव के दौरान वोट प्रतिशत कम रहा था।

उन्होंने कहा कि ऐसे क्षेत्रों में जागरूकता अभियान साथ ही शुभमन गिल और तरसेम जस्सड के माध्यम से अपील करवा कर मतदाताओं को अधिक से अधिक वोट डालने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

मुख्य चुनाव अधिकारी ने आशा व्यक्त की कि पहली बार मतदान करने वाले लड़के-लड़कियां शुभमन गिल और तरसेम जस्सड से प्रभावित होकर अपने वोट अधिकार का प्रयोग करेंगे, वहीं उन्होंने अन्य आयु वर्ग के लोगों से भी अधिक वोट करने की अपील की।

—————————————————————–

खबर ये भी हैं…

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1