Prabhat Times
चंडीगढ़। (Shot fired at IAS Sanjay Popli house surrounded by corruption charges) भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते गिरफ्तार किए गए आई.ए.एस. संजय पोपली के घर गोली चली है।
सूचना मिलते ही चंडीगढ़ पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं।  बताया जा रहा है कि आई.ए.एस. संजय पोपली के बेटे को गोली लगी है।
बताया जा रहा है कि संजय पोपली के बेटे को गोली लगने से मौत हो गई है। मौके पर चर्चा है कि संजय पोपली के बेटे ने खुदकुशी की है। फिलहाल इस मामले में अधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।
पता चला है कि विजीलैंस टीम पोपली के घर पहुंची थी। विजीलैंस टीम के सामने ये घटना घटी है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि उनके बेटे की हत्या की गई है।
गौरतलब है कि आज आईएएस अधिकारी संजय पोपली की मोहाली की अदालत में पेशी होनी थी उसको दोपहर में अदालत में पेश किया जाना था लेकिन इससे पहले ही है घटना हो गई।
बता दें कि तीन दिन पहले ही पंजाब सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भ्रष्टाचार के आरोपों में आई.ए.एस. संजय पोपली को गिरफ्तार किया था।
उसके पश्चात भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पंजाब के वरिष्ठ आइएएस अधिकारी संजय पोपली के चंडीगढ़ सेक्टर-11 स्थित कोठी में भी विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने छापामारी की।
यह रेड मंगलवार को की गई थी। कोठी में तलाशी के दौरान टीम को अलग- अलग पिस्टल के 73 कारतूस मिले हैं।
इसके बाद पंजाब विजिलेंस ब्यूरो की शिकायत पर सेक्टर-11 थाना पुलिस में संजय पोपली के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धारा 25/54/59 के तहत केस दर्ज किया है।
उन पर पंजाब और हरियाणा समेत अलग-अलग ठेकेदारों से टेंडर निकालने के बदले में बड़ी मात्रा में रिश्वत लेने का आरोप है।
जिसको लेकर चंडीगढ़ पुलिस और विजिलेंस ने उन्हें गिरफ्तार किया था और उसके बाद जब उसके घर की तलाशी ली गई तो वहां पर भी उसके घर से बहुत सारे जिंदा कारतूस मिले थे।
जिसे लेकर चंडीगढ़ पुलिस ने ही उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया था। तबसे लेकर वह अब तक पुलिस रिमांड पर चल रहे थे और आज उनको मोहाली अदालत में फिर से पेश किया जाना था ।

ये भी पढ़ें

——————————————

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14