Prabhat Times
जालंधर। (schools will remain closed in punjab on september 1) तरनतारन के पट्टी क्षेत्र में कैथोलिक चर्च पर बीती रात हुए हमले के विरोध में कॉन्वेंट स्कूलों ने पंजाब के सभी स्कूलों में 1 सितंबर को बंद करने का ऐलान किया है। उधर, पंजाब के सी.एम. भगवंत मान ने इस घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।
राज्य के विभिन्न जिलों में स्थित कॉन्वेंट स्कूलों के प्रशासकों ने भी छात्रों के अभिभावकों को एक सितंबर की छुट्टी के संबंध में संदेश भेजा है.
स्कूल प्रबंधन के मुताबिक 1 सितंबर को होने वाली परीक्षाएं छुट्टी के चलते टाल दी गई हैं. कान्वेंट स्कूल संचालकों का कहना है कि तरनतारन स्थित कैथोलिक चर्च पर हुए हमले के बाद पूरे समुदाय में भारी रोष है और इसी विरोध के चलते पंजाब के सभी कॉन्वेंट स्कूलों को एक दिन के लिए बंद रखने का फैसला लिया गया है.
स्पष्ट है कि कल रात विधानसभा पट्टी के ठक्करपुरा गांव स्थित सेक्रेड हार्ट स्कूल के पास बने कैथोलिक चर्च में मूर्तियों को अपवित्र कर दिया गया. कुछ लोगों ने देर रात कैथोलिक चर्च में तोड़फोड़ की। इसी दौरान शरारती तत्वों ने चर्च के अंदर खड़ी एक कार में आग लगा दी।
कुछ शरारती तत्व चर्च में घुस गए और मदर मैरी का सिर उठाकर प्रभु यीशु मसीह की प्रतिमा को तोड़ दिया। यह सारी घटना चर्च में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। यह कैमरों में कैद हो गया है। इस घटना के बाद ईसाई समुदाय में काफी विरोध हो रहा है.

सी.एम. भगवंत मान ने उच्चस्तरीय जांच के आदेश

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने तरन तारन जिले के गाँव ठकरपुरा में एक चर्च में हुई बेअदबी और आग लगाने की घटना की जाँच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘यह बहुत ही निंदनीय घटना है और इस घृणित अपराध के दोषियों के खि़लाफ़ सख़्त से सख़्त कार्रवाई की जानी चाहिए।’’
मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने डी.जी.पी. को इस ना-माफी योग्य घटना की तह तक जाकर जाँच करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस घटना के पीछे राज्य की अमन-शांति, खुशहाली और तरक्की की दुश्मन ताकतों का हाथ है।
भगवंत मान ने कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना का मकसद राज्य के शांतमयी माहौल को खऱाब करना और पंजाब की सांप्रदायिक सद्भावना और आपसी भाईचारे को पटरी से उतारना था।
मुख्यमंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा कि राज्य सरकार ऐसे नापाक मंसूबों को कामयाब नहीं होने देगी। उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार ऐसी सभी साजिशों को नाकाम करेगी और दोषियों के विरुद्ध सख़्त से सख़्त कार्रवाई करेगी, जिससे भविष्य में अन्यों को सबक मिल सके।
भगवंत मान ने ज़ोर देकर कहा कि पंजाब सरकार राज्य की अमन-शांति को बरकरार रखने के लिए प्रतिबद्ध है और इसको किसी भी कीमत पर किसी को भी भंग करने की इजाज़त नहीं दी जाएगी।
इस घटना की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि सरकार इस घृणित अपराध के दोषियों को सलाखों पीछे डालने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी।
भगवंत मान ने कहा कि उन्होंने पहले ही पुलिस को इस मामले की तुरंत और परिणाममुखी ढंग के द्वारा गहराई से जाँच करने के आदेश जारी कर दिए हैं।
उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि राज्य सरकार पंजाब को देश का शांतमयी और अग्रणी राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध है और इस नेक कार्य के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी।

खबरें ये भी हैं….

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14