Prabhat Times

New Delhi नई दिल्ली। (rbi action against bank of baroda banking regulation) भारतीय केंद्रीय बैंक ने बैंक ऑफ बड़ौदा को उसकी मोबाइल ऐप को लेकर सख्त हिदायत जारी की है.

आरबीआई ने बैंक को निर्देश दिया है कि वह अपनी ऐप ‘bob World’ पर अपने ग्राहकों को लाने की प्रक्रिया को तुरंत प्रभाव से रोके.

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने बैंकिंग रेगुलेशन एक्ट, 1949, के अंतर्गत 35A की पावर का इस्तेमाल करते हुए यह निर्देश जारी किया है.

bob World बैंक ऑफ बड़ौदा की मोबाइल एप्लीकेशन है. बैंक ने इस ऐप पर यूजर्स को इंटरनेट बैंकिंग, टैक्स पेमेंट, बिल पेमेंट, ट्यूशन फीस पेमेंट, रेल टिकट, आईपीओ सब्‍सक्रिप्‍शन, क्विक फंड ट्रांसफर करने समेत कुछ और जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई थीं. पिछले कुछ समय से इस ऐप पर लगातार बैंक के यूजर्स को लाने के प्रयास किये जा रहे थे.

RBI ने पहचानी कुछ खामियां!

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ताजा निर्देश इस मोबाइल ऐप पर यूजर्स को लाने के संबंध में कुछ निश्चित सामग्री पर्यवेक्षी चिंताओं के मद्देनजर जारी किए हैं.

आरबीआई ने कहा है कि भविष्य में किसी भी उपभोक्ता को इस ऐप से जोड़ने से पहले उन कमियों को दूर करना होगा, जिसे कि RBI ने ऑब्जर्व किया है. इसके साथ ही संबंधित प्रक्रियाओं को भी मजबूत बनाना होगा.

भारतीय केंद्रीय बैंक ने इस सख्त आदेश के साथ बैंक के वर्तमान ग्राहकों का ध्यान रखते हुए बैंक ऑफ बड़ौदा को निर्देश दिए हैं कि जिन यूजर्स को पहले ऐप पर लाया जा चुका है, उन्हें और उनके अकाउंट में किसी तरह का व्यवधान नहीं पड़ना चाहिए.

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1