Prabhat Times

चंडीगढ़। (raja warring vs cm bhagwant man sant seechewal drainage department controversy) पंजाब में बाढ़ से हालात काफी विकट बने हुए हैं और ऊपर से इस पर राजनीति भी शुरू हो गई है।

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने राज्यसभा सदस्य संत बलवीर सिंह सीचेवाल का वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर टैग करते हुए छंदबद्ध कविता स्टाइल में मुख्यमंत्री भगवंत पर तंज कसा है।

कांग्रेस के प्रधान ने ट्वीट करके लिखा- सरकारे ओ सरकारे उठ देख आले-दुआले, इक हड़ा ने डोब ता पंजाब साडा, दूजा मुख्यमंत्री साहब तुहाडी मसखरियां न मारया। (सरकार उठ अपने आस-पास देख, एक बाढ़ ने हमारा सारा पंजाब डुबो दिया, दूसरा मुख्यमंत्री साहब आपकी मसखरियों ने मारा)। उन्होंने संत सीचेवाल की वह वीडियो भी टैग की है, जिसमें वह ड्रेनेज विभाग पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

ड्रेनेज विभाग पर सीचेवाल ने उठाए सवाल

जालंधर की तहसील लोहिया के तहत आने वाली धक्का बस्ती के पास गट्टा मंडी कासो में टूटे धुस्सी बांध को राज्यसभा सदस्य संत बलबीर सिंह सीचेवाल से बनवाने पर विवाद शुरू हो गया है।

ड्रेनेज विभाग ने आरोप लगाया है कि सीचेवाल उन्हें काम नहीं करने दे रहे हैं, लेकिन इसी का जवाब संत सीचेवाल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वीडियो बनाकर दिया है।

वीडियो में उस मीटिंग को भी दिखाया गया है, जिसमें संत सीचेवाल अधिकारियों को कह रहे हैं कि गिद्दड़पिंडी में रेलवे पुल के नीचे बारिश से पहले साफ-सफाई करवाई जाए।

जो मिट्टी जमा है, उसे निकाला जाए, लेकिन विभाग इसके लिए टेंडर निकालने की बाद कह रहा है।

संत सीचेवाल ने जो वीडियो जारी कि है उसमें कहा कि ड्रेनेज विभाग टेंडर ही नहीं निकाल पाया और पुल के नीचे से मिट्टी न उठा पाना बाढ़ का कारण बना।

SDM को भी कहा- ध्यान दिया होता तो हालात ऐसे न बनते

संत सीचेवाल ने जो वीडियो जारी की है, उसमें वह धुस्सी बांध के पास ही जहां पर निर्माण का काम चल रहा है, वहां शाहकोट SDM से भी बात कर रहे हैं।

वह SDM को भी कह रहे हैं कि यदि ध्यान दिया होता तो आज यहां पर यह हालात नहीं बनते।

पुल के नीचे सफाई न होने से सारा क्षेत्र पानी में डूब गया है।

उन्होंने अपने बलबूते मिट्टी निकालने के लिए भी विभाग को कहा था, लेकिन विभाग माना नहीं।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1