Prabhat Times

पुणे। (police workout 1cr worth dacoity case 6 held mastermind seeks shubh muhurat from astrologer) आपने हमेशा सुनते हैं कि विवाह, गृह प्रवेश, वाहन खरीदारी आदि शुभ कार्यों के लिए मुहूर्त निकाला जाता है. लेकिन चोरों ने ज्योतिषी से जबरन चोरी का समय ले लिया.

चोरी भी सफल रही लेकिन मुहूर्त निकालने के बाद भी डकैत पुलिस के जाल से नहीं बच सके.

चोरी का समय भले ही शुभ रहा हो लेकिन चोरी के बाद का समय उनके लिए अशुभ हो गया।

महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे जिले के बारामती में एक घर के अंदर हुई करोड़ों की डकैती (Dacoity) की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा ल‍िया है.

इस आरोप में पुणे ग्रामीण पुल‍िस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, लेकिन जांच में जो चौंकाने वाला खुलासा हुआ, उससे पुलिस भी दंग रह गई है.

पुलिस के मुताबिक डकैती को अंजाम देने से पहले डकैतों ने एक ज्योतिषी से शुभ मुहूर्त (Shubh Muhurat) निकलवाया था और इसके लिए उसे मोटी रकम भी दी थी.

पुणे ग्रामीण एसपी अंकित गोयल के मुताबिक 21 अप्रैल को बारामती के एक घर में करोड़ों की चोरी को अंजाम देने के लिए डकैतों ने बाकायदा एक बड़ा प्लान बनाया था.

इस प्लान के मुताबिक सबसे पहले रामचंद्र चावा नामक ज्योतिषी से डकैती डालने का शुभ मुहूर्त भी निकलवाया गया था.

इस शुभ मुहूर्त के लिए डकैतों ने ज्योतिषी को 8 लाख रुपये दिए थे.

शुभ मुहूर्त के तहत डकैत 21 अप्रैल की रात को 8 बजे सागर गोफने नामक शख्स के घर में घुसे थे. इस मामले में पुलिस ने ज्योतिषी को भी गिरफ्तार कर ल‍िया है.

दरअसल 21 अप्रैल को सागर गोफने तिरुपति बालाजी दर्शन करने गए थे. घर में उनकी पत्नी और बच्चे थे, जिन्हें बंधक बनाकर डकैतों ने 1 करोड़ रुपये लूट लिए थे.

लूट की इस वारदात को गंभीरता से लेते हुए पुलिस के आला अधिकारियों ने कई टीम गठ‍ित की थी.

जांच के दौरान चला कि एक आरोपी एमआईडीसी (MIDC) इलाके में मजदूरी का काम करता है.

इस मामले की जांच के दौरान म‍िले सुरागों और टेक्‍नीकल सर्व‍िलांस की मदद से पुलिस ने अलग-अलग इलाकों से 5 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से 76 लाख रुपये भी बरामद क‍िए हैं.

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सचिन जगधाने, रायबा चव्हाण, रवींद्र भोसले, दुर्योधन उर्फ दीपक जाधव और नितिन मोरे के रूप में हुई है.

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1