5Prabhat Times

Kapurthala कपूरथला। (police got big success, 5 smugglers including 6KG heroin arrested) ड्रग तस्करी के नेटवर्क को ध्वस्त करने में कपूरथला पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।

कपूरथला पुलिस ने 5 तस्करों को अरेस्ट करके 6 किलो हैरोइन बरामद की है। बड़ा खुलासा ये हुआ है कि हैरोईन की ये खेप बार्डर पार से नहीं बल्कि दिल्ली से पंजाब आई थी।

एसएसपी राजपाल सिंह संधू ने बताया कि डीजीपी गौरव यादव के निर्देशों पर पंजाब पुलिस द्वारा नशा विरोधी अभियान के तहत कपूरथला पुलिस ने कार्रवाई की है।

एसएसपी राजपाल संधू ने बताया कि नशा तस्करों द्वारा दिल्ली से हेरोइन मँगवा के रमीदी पुल के नीचे सप्लाई और पैसों का लेनदेन तय किया गया था और जिस बारे सूचना के आधार पर तुरंत कार्रवाई करते हुए तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि इन आरोपियों की पहचान कश्मीर सिंह निवासी डोगरानवाला, स्वर्ण सिंह उर्फ ​​चापड निवासी विला कोठी, अमनदीप सिंह निवासी दयालपुर, राहुल और अतुल निवासी पटेल गार्डन, द्वारका मोड़, नई दिल्ली के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि स्विफ्ट कार पीबी09 एके 1703 स्वर्ण सिंह उर्फ ​​तापड से 2 किलो हैरोइन, अमनदीप से 1 किलो हेरोइन और अतुल से 1 किलो हेरोइन और 6 लाखों रुपये की धनराशि बरामद की गई।

उन्होंने कहा कि अरेस्ट तस्कर राहुल और अतुल सगे भाई हैं। दोनों की टाटा हेक्सा कार नंबर एच.आर. 26 डीडी 2984 वी जब्त कर ली गई है।

एसएसपी राजपाल संधू ने बताया कि पुलिस को सूचना मिलने पर एसपी (इन्वेस्टिगेशन) रमनिंदर सिंह, डी.एस.पी (डी) गुरमीत सिंह और सीआईए इंस्पेक्टर जरनैल सिंह की देखरेख में योजना बनाकर एसआई लाभ सिंह सहित पुलिस पार्टी ने इस ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया।

उन्होंने बताया कि सुखदेव सिंह उर्फ ​​सेबी निवासी डोगरानवाल, जोकि बडा तस्कर है और दिल्ली से हैरोइन मंगवा कर पंजाब में स्पलाई करते थे, को राहुल और अतुल दिल्ली से यह सप्लाई देने सुभानपुर इलाके में आए थे।

उन्होंने बताया कि सुखदेव सिंह सप्लाई लेने और पैसों के लेन देन के लिए कश्मीर सिंह, स्वर्ण सिंह और अमनदीप को स्विफ्ट कार भेजा था, जिन्हें मौके पर ही रेड करके गिरफ्तार कर लिया गया और हेरोइन और ड्रग मनी बरामद की गई।

एसएसपी ने कहा कि इस काम में मुख्य सरगना सुखदेव सिंह उर्फ ​​सेबी की तलाश में छापेमारी की जा रही है, जिसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 21 (सी), 29 के तहत तिथि 18-09-2023 को सुभानपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।

नशे के कारोबार में शामिल तत्वों को कड़ी चेतावनी देते हुए एसएसपी राजपाल सिंह संधू ने कहा कि जिला पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ पूरी सख्ती की जा रही है और नशे का कारोबार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1