Prabhat Times
जालंधर। (Big disclosure of Jalandhar police in former councilor Sukhmeet deputy murder case) महानगर जालंधर के सनसनीखेज सुखमीत डिप्टी हत्याकांड में एक और बड़ा खुलासा हुआ है।
इंटरनैशनल कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया केस में गिरफ्तार विकास माहले से हुई पूछताछ के बाद जालंधर देहात पुलिस द्वारा सुखमीत डिप्टी हत्याकांड भी ट्रेस करने का दावा किया जा रहा है।
जालंधर देहात पुलिस की मानी जाए तो डिप्टी पर गोलियों की बौछार करने वालों में विकास माहले, पुनीत और एक अन्य शूटर शामिल थे। अब तक की पुलिस जांच में डिप्टी हत्याकांड की वजह डिप्टी और पुनीत के बीच की दुश्मनी है। विकास माहले की पूछताछ में सामने आए तथ्यों को कमिश्नरेट पुलिस के साथ सांझा किया जाएगा।
बता दें कि 14 मार्च को कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया की हत्या कर दी गई थी। जालंधर देहात पुलिस द्वारा इस वारदात से जालंधर से लेकर कनाडा तक जुड़ी कड़ियां खोली जा रही है।
संदीप नंगल अंबिया हत्याकांड की परतें खुलते खुलते आज सुखमीत डिप्टी हत्याकांड की भी परतें खुली हैं।
जालंधर देहात के एस.एस.पी. स्वप्न शर्मा ने बताया है कि संदीप नंगल अंबिया हत्याकांड में पुलिस ने शातिर शूटर विकास माहले को गिरफ्तार किया गया।
पूछताछ में विकास माहले ने माना है कि कांग्रेस के पूर्व पार्षद सुखमीत डिप्टी को भी उसने पुनीत व एक अन्य के साथ मिलकर मारा था।

ये थी डिप्टी हत्याकांड की वजह

विकास माहले से पूछताछ में ये तथ्य सामने आए है कि जालंधर के सोढ़ल रोड़ पर स्थित टिंकू हत्याकांड के आरोपी पुनीत की कांग्रेसी पार्षद सुखमीत डिप्टी के साथ रंजिश थी।
सूत्रो के मुताबिक एक केस में पुनीत की गिरफ्तारी हुई तो जेल में सुखमीत डिप्टी के साथ उसका विवाद हुआ था। तब से पुनीत सुखमीत डिप्टी के साथ रंजिश रखे हुए था। जिसके पश्चात सुखमीत डिप्टी के जेल से छूटने के पश्चात पुनीत डिप्टी की हत्या कर दी।

कौशल गैंग की मदद से की डिप्टी की हत्या

सूत्रों के मुताबिक जब पुनीत पर केस दर्ज हुआ तो उसके पश्चात पुनीत का संपर्क जेल में बैठे कुछ लोगों के ज़रिए कौशल के साथ हुआ। पुनीत कौशल गैंग के संपर्क में रहा।
पुलिस सूत्रों का कहना है कि पुनीत ने डिप्टी से अपना बदला लेने की बात कही तो कौशल द्वारा अपने शार्प शूटर विकास माहले से पुनीत का संपर्क करवा दिया। जिसके पश्चात डिप्टी की हत्या कर दी गई।
ये भी बताया जा रहा है कि पहले से ही फरार चल रहा पुनीत और विकास माहले डिप्टी की मर्डर से एक दो दिन पहले ही बस के ज़रिए जालंधर पहुंचे थे।

कमिश्नरेट और जालंधर देहात की थ्यौरी डिफरेंट

सुखमीत डिप्टी हत्याकांड की इनवेस्टीगेशन में कमिश्नरेट और जालंधर देहात की थ्यौरी डिफरेंट दिख रही है। कमिश्नरेट पुलिस द्वारा जांच के दौरान विकास माहले और पुनीत को नामजद किया हुआ है, साथ ही दावा किया गया जा चुका है कि डिप्टी की हत्या सुपारी किलिंग है।
जिसमें अरमानिया जेल में बैठे गौरव उर्फ लक्की पटियाल शामिल है। लेकिन अगर जालंधर देहात पुलिस की थ्यौरी देखी जाए तो अब तक विकास माहले से पूछताछ में जो तथ्य सामने आए उसके मुताबिक डिप्टी की हत्या सिर्फ पुनीत के साथ रंजिश का परिणाम रहा। अधिकारियों का कहना है कि पुनीत की गिरफ्तारी के पश्चात ही इस मामले में अन्य कड़ियां जुड़ सकेंगी।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें