जालंधर (ब्यूरो): महानगर जालंधर में इलैक्ट्रानिक्स मार्किट फगवाड़ा गेट खुलने के साथ ही नियमों का जमकर उल्लंघन हुआ। मास्क तो अधिकांश लोगों ने पहने थे, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग नियम का किसी ने ध्यान नहीं रखा।सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और दुकानदारों से बातचीत के बाद फगवाड़ा गेट मार्किट फिर बंद करवा दी गई। पता चला है कि इस बारे में जिलाधीश वीरेन्द्र शर्मा को अधिकारियों ने रिपोर्ट दी है। अगर ऐसे ही हालात रहे तो इस संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता कि जिला प्रशासन दुकानें खुलने की छूट के आर्डर कैंसल कर दे।बता दें कि बीते दिन डी.सी. वीरेन्द्र शर्मा ने अन्य दुकानों के साथ इलैक्ट्रानिक्स यानिकि पंखे, कूलर, ए.सी. की दुकानें और रिपेअर करने की दुकानों को खुलने की परमिशन दी। दिन निकलते ही फगवाड़ा गेट मार्किट खुल गई। लेकिन फिर भी नियम का पालन नहीं हो सका।

सभी दुकानदारों ने एक साथ दुकानें खोल ली। पहले की तरह सभी एक दूसरे के साथ बाहर खड़े होकर बतियाने लगे। मार्किट में एक भी दुकान बंद नहीं थी। इसी कारण भीड़ मच गई और सोशल डिस्टेंसिंग नियम का जमकर उल्लंघन हुआ।

इसलिए हुई समस्या

पता चला है कि पहले आपसी राय थी कि एक दुकान छोड़ कर एक दुकान खोली जाए। लेकिन सुबह ऐसा नहीं हुआ। पता चला है कि फगवाड़ा गेट मार्किट में कूलर, पंखे व रिपेअर की दुकानों के साथ मार्किट में स्थित अन्य दुकाने भी खुल गई।

जिन दुकानदारों का कूलर पंखे का काम नहीं था, उन्होने अपनी दुकान खोलने के लिए जुगत लड़ाई कि साथ लगती दुकान से कूलर, पंखे लेकर अपनी दुकानों के बाहर रख लिए। ताकि देखने में लगे कि इस दुकान पर भी कूलर, पंखे का ही काम है।

लेकिन ये स्कीम ज्यादा समय नहीं चल पाई। मार्किट में शोर मच गया और पुलिस पहुंच गई। पता चला है कि मौके पर पुलिस व कुछ दुकानदारों के बीच तीखी बहस भी हुई। लेकिन बाद में दुकानें बंद करवा दी गई। इसी बीच पता चला है कि अब दुकानदारों द्वारा मार्किट खोलने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग नियम के अंर्तगत एक दुकान छोड़ कर दूसरी दुकान खोलने पर सहमती जताई जा रही है। पता चला है कि आज इक्का दुक्का दुकाने खुली भी हैं, लेकिन सुबह से मार्किट दोबारा खुलेगी।