Prabhat Times

Pathankot पठानकोट। (pathankot police destroyed a big network of smugglers) हिमाचल प्रदेश से अवैध शराब लाकर पंजाब में सप्लाई करने वाले बड़े नैटवर्क का पठानकोट पुलिस ने पर्दाफाश किया है।

स्पेशल ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने 6 शराब तस्करों को अरेस्ट करके विभिन्न ब्रांड की लाखों लीटर अवैध शराब, लग्ज़री वाहन ज़ब्त किए। साथ ही इस नैटवर्क का संचालन करने वाले 4 तस्करों को नामजद किया कया है।

ड्रग तस्करी समेत हर अपराध के खिलाफ ज़ीरो टॉलरेंट नीति पर काम कर रहे पठानकोट के एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि पुलिस को सूचना थी कि कुछ लोग हिमाचल प्रदेश से अवैध शराब पंजाब लाकर विभिन्न जगहों पर सप्लाई करते हैं।

सूचना मिलने पर डीएसपी हेड क्वार्टर नछत्तर सिंह के नेतृत्व में स्पैशल ऑपरेशन चलाया गया। जिसमें पुलिस को सफलता मिली और 6 तस्करों को अरेस्ट किया।

पठानकोट पुलिस छन्नी बेली गांव से सक्रिय तस्करों के नेटवर्क का भंडाफोड़ करने में सफल रही और दो अलग-अलग अभियानों में 6 आरोपियों को गिरफ्तार करके 8,46000 मिलीलीटर अवैध शराब और इसके लिए इस्तेमाल किए गए तीन वाहन परिवहन जब्त किए गए हैं।

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान कटारूचक निवासी सरबजीत सिंह, महीचक निवासी सब्बा, सतनाम सिंह करोली, संजीव सिंह करोली, अखविंदर सिंह मिर्ज़ापुर, चमकीला निवासी चन्नी बेली के रूप में हुई है। चार अन्य लोगों को उत्पाद अधिनियम के उल्लंघन के तहत नामित किया गया है।

एसएसपी हरकमल प्रीत सिंह खख ने बताया कि इन दोनों ऑपरेशनों की सफलता सुनियोजित ढंग से डीएसपी हेड क्वार्टर नछत्तर सिंह की देखरेख में एस.एच.ओ. नंगल भूर, सोहरत मान और एस.एच.ओ. मामून कैंट, रजनी बाला के नेतृत्व में विशेष पुलिस टीमों के सहयोग से सुनिश्चित की गई है।

शुरुआती ऑपरेशन में, मुख्य अफ़सर मामून कैंट, रजनी बाला ने एक केंद्रित पुलिस ऑपरेशन का नेतृत्व किया, जिसने अपराधियों को प्रभावी ढंग से पकड़ा गया है।

इस ऑपरेशन के परिणामस्वरूप चेतन उर्फ ​​चिंकू के साथ मानक द्वारा संचालित एक निजी वाहन (पंजीकरण एचपी-66-5550) और सुरिंदर कुमार द्वारा संचालित एक अन्य वाहन (आई-20 मॉडल, सफेद रंग) को जब्त कर लिया गया है। आरोपी मौके से भाग गया।

हालांकि, बाद में पुलिस टीम ने उनकी गाड़ी से 30 कार्टन शराब बरामद की है। इसमें खेप में ब्लैक हॉर्न की 15 क्रेट, मैकडॉवेल की 3 क्रेट, रॉयल स्टैग की 5 क्रेट और हिमाचल प्रदेश से काले अंगूर की 7 क्रेट शामिल थीं, जिससे कुल 360 बोतलें और 270,000 मिलीलीटर अवैध शराब बनती है।

इसके अलावा एक हुंडई क्रेटा कार भी पुलिस टीम ने जब्त कर ली है, जिसका इस्तेमाल ड्रग्स ट्रांसपोर्ट करने में किया जाता था। दोषियों के ख़िलाफ़ पुलिस स्टेशन शाहपुरकंडी में एक्साइज एक्ट की धारा 61-1-14 के तहत मामला नंबर 77/23 दर्ज किया गया है।

दूसरे ऑपरेशन के दौरान, थाना नंगल भूर के नेतृत्व में पुलिस टीम ने संजीव सिंह और सतनाम सिंह द्वारा संचालित दो वाहनों (एचपी-97-2865 और पीबी-06-बीई-8401) को रोका। जिसमें से तलाशी के दौरान 5,76,000 एमएल की 768 बोतल अवैध शराब समेत 7 पेटी हिमाचल की शराब और 133 कार्टन अलग-अलग अंग्रेजी पंजाब की शराब बरामद की गई है, जिसमें एक महिंद्रा बोलेरो कार भी शामिल है।

गिरफ्तार संदिग्धों को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा, जहां उन्हें रिमांड पर लिया जाएगा और मामले की गहन जांच की जाएगी. वहीं, सिंडिकेट के बाकी साथियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीमें सघन छापेमारी कर रही हैं।

एसएसपी खख ने कहा कि जिला पठानकोट में अवैध गतिविधियां बर्दाश्त नहीं की जाएंगी और ऐसी गतिविधियां करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

 

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1