Prabhat Times

पेशावर। (pakistan explosion in peshawar mosque 30 killed and dozens injured) पाकिस्तान (Pakistan) के उत्तर पश्चिमी शहर पेशावर (Peshawar) में जुमे की नमाज के दौरान एक मस्जिद में हुए बम विस्फोट में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और 56 से अधिक घायल हो गए.
पुलिस अधिकारी मोहम्मद सज्जाद खान ने न्‍यूज एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि किस्सा ख्वानी बाजार इलाके में जामिया मस्जिद में धमाका हुआ है.
हम आपात स्थिति में हैं और घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है.
हम विस्फोट की प्रकृति की जांच कर रहे हैं, लेकिन यह एक आत्मघाती हमला लग रहा था.
शुरुआती खबरों में बताया गया था कि दो हमलावरों ने सुरक्षा गार्ड को गोली मारी और विस्फोटक लेकर अंदर दाखिल हुए. इसके बाद विस्फोट हुआ.
इस घटना के बाद बड़ी संख्‍या में एंबुलेंस मौके पर पहुंची और घायलों को लेकर अस्‍पतालों में पहुंची. पूरा इलाका इमरजेंसी सायरनों से गूंज रहा है.
अस्‍पतालों में कुछ घायलों की हालत बेहद नाजुक है और मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है. डॉक्‍टरों ने बताया कि कम से कम दस घायल मौत से जूझ रहे हैं.
धमाके के बाद पुलिस और सुरक्षा बलों ने भी इलाके की घेराबंदी कर दी है.
एक चश्‍मदीद हैदर ने न्‍यूज पेपर डॉन को बताया कि धमाके के बाद मस्जिद के अंदर चारों तरफ खून ही खून, धूल और लाशें बिछी हुईं थीं.
पेशावर के लेडी रीडिंग अस्पताल के प्रवक्ता मुहम्मद असीम खान ने कहा कि यह बेहद बड़ा विस्‍फोट था इसमें 30 लोगों की मौत हो गई है.
वहीं 56 से अधिक लोग घायल हैं. घायलों में से कुछ की हालत नाजुक है. हमने अस्पतालों में आपातकाल की घोषणा की है.
इधर घटना के चश्‍मदीदों की माने तो जुमे की नमाज के दौरान यह धमाका हुआ. ऐसी आशंका है कि हमलावर ने खुद को इस धमाके में उड़ा लिया है.

—————————————————————————–

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें