Prabhat Times
नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली (Delhi) के एक और अस्पताल से दर्दनाक और दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. दिल्ली के रोहिणी इलाके में स्थित जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से कोरोना संक्रमित 20 मरीजों की मौत हो गई है.
अस्पताल के एमडी ने जानकारी दी कि ऑक्सीजन की कमी से गोल्डन अस्पताल में 20 मरीजों की मौत हो गई. शुक्रवार शाम को इन मरीजों ने ऑक्सीजन की कमी की वजह से अपना दम तोड़ दिया.
अस्पताल ने इसके लिए ऑक्सीजन की सप्लाई में कमी पर ठीकरा फोड़ा है. अस्पताल प्रबंधन की ओर से मरीजों की मौत पर सफाई देते हुए कहा गया है कि मरीजों के लिए 3600 लीटर ऑक्सीजन की जरूरत थी, लेकिन रात 12 बजे तक सिर्फ 1500 लीटर ही आपूर्ति की गई.
इस कारण ही मरीजों की मौत हो गई. जयपुर गोल्डन अस्पताल के मेडिकल सुप्रिंटेंडेंट ने कहा कि अब भी हॉस्पिटल में 200 मरीज भर्ती हैं, जिनके लिए ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं है. न्यूज 18 से उन्होंने कहा कि अब अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं है.

रिकॉर्ड 3.46 लाख नए केस मिले, 2624 लोगों की मौत

कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की दूसरी लहर का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. हर राज्‍य में कोरोना (Corona) संक्रमित मरीजों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है. हालात इतने खराब हो चुके हैं कि अस्‍पताल में मरीजों को बेड तक नहीं मिल पा रहे हैं और कोरोना मरीज अस्‍पताल के बाहर ही दम तोड़ दे रहे हैं.
स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़र एक करोड़ 66 लाख 10 हजार 481 हो गई है. पिछले 24 घंटे में कारोना वायरस संक्रमण के 3,46,786 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 2624 लोगों की मौत हुई है.
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब तक 1 करोड़ 38 लाख 67 हजार 997 लोग रिकवर हो चुके हैं, जबकि इस समय 25 लाख 52 हजार 940 एक्टिव केस हैं. पिछले 24 घंटे में हुई मौतों के बाद देश में मृतकों की संख्या बढ़कर अब 1 लाख 89 हजार 544 हो गई है.
ये भी पढ़ें