Prabhat Times

जालंधर। (Orthonova Hospital Dr Harprit Singh visit Helios Endoklimik, Hamburg Germany) विश्व प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ आर्थोनोवा अस्पताल के डाक्टर हरप्रीत सिंह का विदेशों में भी बोलबाला है।

जर्मनी में क्लीनिकल विजिट के लिए गए डाक्टर हरप्रीत सिंह ने वहां पर एक दिन में 7 सफल ऑपरेशन किए हैं।

जर्मनी के बड़े अस्पताल में एक दिन में 7 सफल ऑपरेशन करना चिकित्सा जगत में बड़ी उपलब्धी है। डाक्टर हरप्रीत सिंह अभी तीन दिन और वहां रहेंगे और लगातार जटिल ऑपरेशन करेंगे।

बता दें कि आमतौर पर बड़े बड़े डाक्टर विदेशों से भारत आकर सैमीनार करते हैं और यहां के डाक्टरों को नई तकनीक के बारे में बताते हैं, लेकिन आर्थोनोवा अस्पताल के डाक्टर हरप्रीत सिंह  विदेश में जाकर लैक्चर दे रहे हैं और विश्व प्रसिद्ध अस्पतालों में लाईव ऑपरेशन करके बड़े बड़े डाक्टरों को तकनीक की जानकारी दे रहे हैं।

बता दें कि डाक्टर हरप्रीत सिंह 11 अप्रैल से 15 अप्रैल तक जर्मन दौरे पर हैं। डाक्टर हरप्रीत सिंह को हमबर्ग, जर्मनी के हैलियोस इंडोक्लोमिक अस्पताल में के आर्थोपैडिक्स विभाग के बुलावे पर गए हैं।

जर्मनी में आज पहले दिन डाक्टर हरप्रीत सिंह तथा Helios Endoklimik, Hamburg Germany के डायरेक्टर व उनकी टीम के साथ 7 ऑपरेशन किए। जिसमें हिप के 2, घुटने बदलने के 3 और स्पाइन के 2 सफल ऑपरेशन किए।

डाक्टर हरप्रीत सिंह का कहना है कि ये एक अलग अनुभव है। चिकित्सा सुविधाएं भारत से बिल्कुल विपरीत हैं।

डाक्टर हरप्रीत सिंह ने बताया कि फिलहाल वे टूर पर हैं, वापस लौटेन पर अपना अनुभव सांझा करेंगे।

Click Here

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1