Prabhat Times
जालंधर। (Nipun Suri Jalandhar) लक्ष्य निर्धारित हो और दृढ़ निश्चय हो तो सफलता अवश्य मिलती है। जरूरी नहीं कि दिन रात किताबों में उलझे रहो बल्कि जरूरी ये है कि जितना भी समय पढ़ाई हो पूरी कंन्सट्रेशन के साथ हो। ये मानना है सी.बी.एस.ई. 10वीं की परीक्षा में 97 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले एम.जी.एन. पब्लिक स्कूल, अर्बन एस्टेट फेज़-2 के छात्र निपुण सूरी का। महानगर के फतेहपुरी मोहल्ला निवासी निपुण सूरी ने 10वीं की परीक्षा में 97 प्रतिशत अंक प्राप्त करके सूरी परिवार का नाम रौशन किया है।
फतेहपुरी मोहल्ला निवासी समीर सूरी और साधना सूरी के बेटे निपुण सूरी की इस उपलब्धी से सारा परिवार गौरवान्वित है। अपनी इस सफलता का श्रेय अपने परिजनों और स्कूल अध्यापकों को देते हुए निपुण सूरी कहते हैं कि कोरोना महामारी के दौरान स्कूल बंद थे। लेकिन उसने अपनी पढ़ाई का रूटीन स्कूल जैसा ही रखा। निपुण सूरी का कहना है कि कोरोना कॉल मे आए परीक्षा परिणाम से ये स्पष्ट हो गया है कि स्कूल के एग्ज़ाम भी उतने ही जरूरी है जितने फाईनल एगज़ाम।
निपुण सूरी ने कहा कि अच्छे अंको के लिए जरूरी नहीं कि दिन रात किताबें पढ़ें। जरूरी ये है कि जितना भी समय पढ़ाई हो पूरे फोकस और कंन्सट्रेशन के साथ हो। निपुण सूरी का कहना है कि लक्ष्य निर्धारित होना भी जरूरी है। निपुण सूरी का कहना है कि पिता समीर सूरी व माता साधना सूरी के आर्शीवाद और अध्यापकों के कुशल मार्गदर्शन में वे भविष्य में अपने और परिवार के सपने पूरे करेगा।

ये भी पढ़ें