Prabhat Times

चंडीगढ़। (NIA Raids punjab, haryana 6 states search) गैंगस्टर्स और आंतकियों के नेक्सस को तोड़ने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) फिर सक्रिय हो गई है।

एनआईए ने आज पंजाब, हरियाणा समेत 6 राज्यों में तड़कसार एक साथ रेड की है। एनआईए द्वारा एक साथ 120 ठिकानों पर रेड की है।

जालंधर के अमन नगर में हुई रेड

जालंधर से भी बड़ी खबर है। एनआईए की टीम जालंधर के अमन नगर ईलाके में पहुंची है। एनआईए टीम द्वारा लोकल पुलिस को मौके पर बुलाया गया है। अमन नगर के एक घर में सर्च की जा रही है।

हरियाणा के इन जिलो में सर्च

हरियाणा के सिरसा, झज्जर, बहादुरगढ़, गुरुग्राम, सोनीपत, करनाल, अंबाला के अलावा कुछ अन्य जगह पर छापेमारी चल रही है। जिनके घर और ठिकानों पर रेड की गई है, उनके गैंगस्टरों से लिंक बताए जा रहे हैं।

गुरुग्राम में खालिस्तानी समर्थक जेल में बंद अमृतपाल के करीबी बिजनेसमैन के घर रेड चल रही है। वहीं सिरसा के डबवाली में कांग्रेसी नेता जग्गा बराड के घर पर NIA ने रेड है।

टीम के सदस्य सुबह 5 बजे ही उनके घर पर पहुंच गए। DSP एसके त्यागी के नेतृत्व में 5 सदस्यीय टीम जग्गा और उसके परिवार के सदस्यों से पूछताछ कर रही है।

रिकॉर्ड खंगाले में जुटी टीमें

गुरुग्राम शहर में 2 जगह एनआईए की सर्च चल रही है। इसमें सेक्टर-31 में खालिस्तानी समर्थक टिब्रूगढ़ जेल में बंद अमृतपाल के करीबी बिजनेसमैन और दूसरी जगह गैंगस्टर के ठिकाने पर छापेमारी की गई है।

इसी तरह झज्जर जिले में गांव बिसान, लगरपुर और बहादुरगढ़ कस्बा में रेड की गई है।

इन तीनों ही जगह पर दिल्ली के डॉन के नाम से मशहूर गैंगस्टर नीरज बवाना से जुड़े लोगों से पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि लगरपुर दिल्ली के गैंगस्टर विकास लगरपुरिया का गांव है।

विकास लगरपुरिया का नाम उस वक्त सुर्खियों में आया जब उसने गुरुग्राम में 1 करोड़ रुपए से ज्यादा की कैश चोरी की वारदात कराई, जिसमें एक आईपीएस अधिकारी की भूमिका भी सामने आई थी।

जग्गा को भाई की हत्या के बाद मिली सिक्योरिटी

कांग्रेसी नेता जग्गा बराड़ के भाई चंद सिंह बराड़ की हत्या के बाद उसे सिक्योरिटी मिली हुई थी।

जग्गा बराड़ के कुछ दिन पहले ही सिरसा प्रशासन ने आर्म्स लाइसेंस रद किए थे। इसके विरोध में जग्गा बराड़ ने सिरसा कोर्ट में खुद की जान को खतरा बताया था

जांच कर रहे तत्कालीन DSP ने रिपोर्ट बनाई थी जिसमें उन्होंने जग्गा बराड़ की जान को खतरा नहीं बताया और कहा कि वह हथियारों और सिक्योरिटी का गलत काम के लिए प्रयोग कर रहा है।

जिसके बाद जग्गा की सिक्योरिटी वापस ले ली गई थी। हालांकि उसके घर के बाहर PCR तैनात रहती थी।

गुरुग्राम में 2 जगह चल रही सर्च

गुरुग्राम में 2 जगह NIA की सर्च चल रही है। इसमें सेक्टर-31 में खालिस्तानी समर्थक और डिब्रूगढ़ जेल में बंद अमृतपाल के करीबी बिजनेसमैन और दूसरी जगह गैंगस्टर के ठिकाने पर छापामारी जारी है।

इसी तरह झज्जर जिले में गांव बिसान, लगरपुर और बहादुरगढ़ कस्बा में रेड की गई है। इन तीनों ही जगह पर दिल्ली के डॉन के नाम से मशहूर गैंगस्टर नीरज बवाना से जुड़े लोगों से पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि लगरपुर दिल्ली के गैंगस्टर विकास लगरपुरिया गांव है। विकास लगरपुरिया का नाम उस वक्त सुर्खियों में आया जब उसने गुरुग्राम में 1 करोड़ रुपए से ज्यादा की कैश चोरी की वारदात कराई, जिसमें एक IPS अफसर की भूमिका सामने आई थी।

 

व्हाटसएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1