Prabhat Times

चंडीगढ़। (navjot sidhu and cm bhagwant mann meet) पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिद्धू ने आज सी.एम. भगवंत मान से मुलाकात की.
सचिवालय में लगभग एक घण्टे की गुफ्तगू के बाद बाहर आए नवजोत सिद्धू ने सी.एम. भगवंत मान की तारीफ की.
पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू मुख्यमंत्री भगवंत मान से मिलने सचिवालय पहुंचे. सीएम व सिद्धू के बीच लगभग एक घंटे तक बातचीत हुई.
नवजोत सिद्धू ने सी.एम. भगवंत मान की तारीफ करते कहा कि वह जैसे पहले थे, आज भी वैसे ही हैं. सिद्धू ने कहा कि मैं यहां पंजाब के उत्थान के लिए आया था. सीएम में कोई अहंकार नहीं है. जैसे वह 10-15 साल पहले थे, वैसे ही आज भी हैं. शायद उससे ज्यादा विनम्र हैं.
सिद्धू ने कहा कि उनके कुछ मुद्दे हैं, जिन पर उन्होंने सीएम भगवंत मान से चर्चा की. सिद्धू ने राज्य की अर्थव्यवस्था, रेत माफिया को इस मुलाकात का मुख्य कारण बताया.
चंडीगढ़ स्थित सिविल सेक्रेट्रिएट में करीब 50 मिनट दोनों की मुलाकात चली। बाहर आकर उत्साहित दिख रहे सिद्धू ने कहा कि अब पंजाब के गद्दारों का वक्त आ गया है.
सीएम मान से उन्हें काफी उम्मीदें हैं. मैंने कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी यह बातें कही थी, लेकिन उन्होंने बात नहीं मानी.
सिद्धू ने कहा कि अगर सीएम मान ने काम कर दिया तो मैं जय-जयकार करूंगा. अगर नहीं हुए तो पहरेदारी करता रहूंगा.

रेत में ठेकेदारी सिस्टम खत्म किया तो गिर जाएगा नेता

सिद्धू ने कहा कि मैंने मान को कहा कि ठेकेदारी सिस्टम से पंजाब को गिरवी रख दिया गया है. इस सिस्टम के पीछे नेता खड़ा है.
मेरी निजी नहीं बल्कि सिस्टम के खिलाफ लड़ाई थी, जो आज भी जारी है. मैंने कहा कि जिस दिन रेत में ठेकेदारी खत्म कर दी, नेता गिर जाएगा. जिस दिन रेट फिक्स कर दिया तो सब ठीक हो जाएगा.

शराब में हुई चोरी, उसे टांग दो

सिद्धू ने कहा कि शराब से हम 25 हजार करोड़ कमा सकते हैं. सरकार को जांच करनी चाहिए कि किसके पास L1 का लाइसेंस है. कौन नेता चोरी और सीनाजोरी करता था. सिर्फ इसी लाइसेंस से सरकार 10 हजार करोड़ कमा सकती है.

केबल की मोनोपॉली तोड़ने को कहा

सिद्धू ने कहा कि मैंने सीएम को केबल की मोनोपॉली तोड़ने को कहा है। मनमर्जी से कहीं भी तारें डाली जा रही हैं। केबल पर क्या चलेगा क्या नहीं? इसके लिए मनमर्जी की जा रही है। यह सब बंद होना चाहिए

MLA नहीं कंपनियां बना रहीं है कानून

सिद्धू ने कहा कि मैंने सीएम को स्टेंडर्ड टेंडर सिस्टम बनाने की बात कही है. जो सीएम के नीचे हो. हालात यह हैं कि कानून विधायकों ने बनाने थे लेकिन उसे कंपनियां बना रही थी.

सिद्धू ने मुलाकात को लेकर किया था ट्वीट

क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिद्धू ने रविवार को ट्वीट किया था, ‘पंजाब की अर्थव्यवस्था के पुनरुद्धार के मामलों पर चर्चा करने के लिए कल (सोमवार) शाम 5.15 बजे चंडीगढ़ में सीएम भगवंत मान से मुलाकात करूंगा… पंजाब का पुनरुत्थान केवल एक ईमानदार सामूहिक प्रयास से ही संभव है.’

कांग्रेस नेता कर रहे थे तरह-तरह का दावा

भुल्लर कांग्रेस नेताओं के दावों पर प्रतिक्रिताय दे रहे थे. उन्होंने कहा कि कुछ कांग्रेस नेता दावा कर रहे थे कि सीएम मान ने सिद्धू को उनसे मिलने के लिए आमंत्रित किया था.
जबकि कुछ अन्य कह रहे थे कि पूर्व पीपीसीसी प्रमुख पिछले एक महीने से सीएम से मिलने के लिए समय मांग रहे थे.
भुल्लर ने कहा, ‘कुछ अन्य लोग दावा कर रहे हैं कि राज्यपाल ने एक पत्र लिखा था जिसके बाद सिद्धू की सीएम के साथ बैठक तय की गई थी.’

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें