Prabhat Times
जालंधर। मकसूदां के नैशनल पार्क की खस्ता हालत अब सुधर जाएंगे। ईलाके की सोसाइटी के प्रयासों से नार्थ के पूर्व विधायक के.डी. भंडारी द्वारा जंगल बन चुके पार्क की सफाई के लिए स्वचलित मशीन सोसाइटी को दी है।
बता दें कि नैशनल पार्क ईलाके में रहते सोसायटी प्रधान उमेश बत्तरा, भजन सिंह, कंवरजीत सिंह, राजकुमार चड्डा, बलजिंदर सिंह, मनोज, कुलदीप सिंह, चेयरमैन मनोचा, हरपाल सिंह, दलबीर सिंह, सुखविंदर सिंह, सतनाम सिंह, राजबीर सिंह, लवे सज्जन, रोशन सिंह, विनोद, हरजिंदर सिंह, आकाश विनोद, तरुण, अश्वनी कुमार आदि ने पिछले दिनों ईलाके में खस्ता हाल देखते हुए पूर्व विधायक से ईलाके की सफाई के लिए मदद मांगी थी।
ईलाकावासियों ने बताया कि वार्ड 79 में ये सबसे बड़ा पार्क है, जहां से कई इलाकों के लोग घूमने आते हैं पर बरसाती दिनों में घास बहुत अधिक बढ़ जाती है जिससे सांप और अन्य जीव जंतु का खतरा बना रहता है।
यहां अक्सर लंबी घास में सांप को भी देखा गया है जिसके चलते लोग डरते अब यहां अधिक नहीं घूमते, माली द्वारा भी इतने बड़े पार्क की घास काटना मुमकिन नहीं हो पाता जैसे -जैसे एक तरफ से घास कटाई कर दूसरी तरफ शुरू की जाती है इतने में पहली तरफ फिर बढ़ जाती है।
जिसके बाद भंडारी खुद वहां पहुंचे और पार्क की बदहाली का कारण बढ़ती घास के लिए स्वचलित मशीन भेंट की। इसके बाद ईलाकावासियों नेउनका धन्यवाद किया।
इस मौके पर भाजपा के अध्यक्ष सुशील शर्मा ,महिला मोर्चा अध्यक्ष मीनू शर्मा, हितेश स्याल, नरेंद्र तलवार राजेश कुमार आरके, मनजीत कौर, उर्मिल वैद्य आदि भी मौजूद रहे।