Prabhat Times
जालंधर। (MLA, DC Staff Dispute PCS Officer Association) जालंधर वैस्ट के विधायक शीतल अंगुराल और डीसी दफ्तर स्टाफ के बीच हुआ विवाद तूल पकड़ गया है। डीसी दफ्तर स्टाफ एसोसिएशन के समर्थन में अब पी.सी.एस. ऑफिसर एसोसिएशन भी आ गई है।
पंजाब स्टेट डिस्ट्रिक्ट ऑफिस एसोसिएशन के समर्थन में पी.सी.एस. ऑफिसर एसोसिएशन ने भी 25 जुलाई सोमवार को सामूहिक छुट्टी लेने का ऐलान कर दिया है।

मामला सुलझाने के लिए डीसी ने बुलाई दोनो पक्षों की बैठक

उधर, आज दोपहर 1.30 बजे डी.सी. दफ्तर में विधायकों और एसोसिएशन की बैठक डीसी जसप्रीत सिंह ने बुला ली है। मामले को सुलझाने के लिए बुलाई गई मीटिंग में विधायक शीतल अंगुराल, विधायक रमन अरोड़ा तथा एसोसिएशन के पदाधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहेंगे।
बता दें कि शुक्रवार को विधायक शीतल अंगुराल ने डी.सी. दफ्तर के विभिन्न ब्रांच में जाकर चैकिंग की।
विधायक ने कर्मचारियों अधिकारियों पर एजैंटों को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। इस दौरान एडीसी अमित सरीन के साथ तीखी बहस भी हुई।
विधायक के इस रवैये के खिलाफ बीते दिन हीि डी.सी. दफ्तर इंप्लाईज़ यूनिअन ने हड़ताल पर जाने का ऐलान करते हुए कहा था कि 25 जुलाई सोमवार से विधायक का पूतला फूंका जाएगा।

पीसीएस ऑफिसर एसोसिएशन ने किया समर्थन का ऐलान

इसी बीच आज इंप्लाईज़ यूनिअन के संघर्ष को उस समय और मजबूती मिली जब पी.सी.एस. ऑफिसर एसोसिएशन ने समर्थन का ऐलान किया।
एसोसिएशन के महासचिव पी.सी.एस. अधिकारी अंकुर महेन्द्रू द्वारा जारी प्रैस ब्यान में इंप्लाईज़ एसोसिएशन का समर्थन करते हुए 25 जुलाई को सामूहिक छुट्टी पर जाने का ऐलान किया।
एसोसिएशन के महासचिव ने कहा कि विधायक को अगर कोई शिकायत थी तो वे डी.सी. डिवीज़नल कमिश्नर तक जा सकते थे, लेकिन इस तरह कर्मचारियों, अधिकारियों के काम में दखलअंदाज़ी करने का उनके पास कोई अधिकार नहीं है।
वे जालंधर के डीसी दफ्तर इंप्लाइज़ यूनिअन की हड़ताल का समर्थन करते हुए सोमवार 25 जुलाई को सामूहिक छुट्टी का ऐलान करते हैं। महासचिव ने कहा कि सारा मामला एसोसिएशन के राज्यस्तरीय पदाधिकारियों को सूचित कर दिया गया है।

जनता के कामों के लिए वे आवाज उठाते रहेंगे – शीतल अंगुराल

विधायक शीतल अंगुराल ने कहा कि वे जनता के हितों के लिए आवाज उठाते रहेंगे। उन्होने कहा कि जनता की लगातार मिल रही शिकायतों के बाद वे खुद दफ्तर गए थे।
उन्होने हर बात में पारदर्शिता रखी। जिस भी दफ्तर में गए या डी.सी. कार्यालय में बैठे तो हर पल कैमरे ऑन थे। उनके सवालों के जवाब कर्मचारियों के पास नहीं थे।
जनता ने उन्हें वोट डाले हैं। आम आदमी पार्टी की नीति स्पष्ट है कि आम आदमी के कामों को पहल के आधार पर करवाए जाएं और भ्रष्टाचार रहित प्रशासन दिया जाए। वे पार्टी की इस नीति पर लगातार काम करते रहेंगे।

जॉइंट एक्शन कमेटी कल फूंकेगी विधायक का पुतला

डीसी दफ्तर इंप्लाइज यूनियन की तरफ से जहां सोमवार यानी 25 तारीख से काम बंद करके सामूहिक हड़ताल का फैसला लिया गया है, वहीं, दूसरी तरफ से अब एसोसिएशन और जॉइंट एक्शन कमेटी क तरफ से 25 जुलाई को डिप्टी कमिश्नर दफ्तर के बाहर विधायक अंगुराल का पूतला फूंकने का फैसला किया गया है।
जॉइंट एक्शन कमेटी के प्रधान सुखजीत सिंह और जनरल सेक्रेटरी तेजिंदर सिंह ने बताया कि एमएलए अंगुराल की तरफ से दफ्तर के कर्मचारियों पर बिना किसी सबूत के करप्शन के आरोप लगाए गए।
जिसके विरोध में सोमवार को यूनियन की तरफ से अनिश्चितकालीन समय के लिए हड़ताल की जा रही है।
बाइक रैली निकाल विधायक का पूतला घुमाने के बाद डीसी दफ्तर के बाहर उसे जलाया जाएगा।
वहीं, यूनियन के कर्मचारियों ने कहा कि इस मामले को लेकर जिम्मेदार व्यक्तियों, झूठी खबरें छापने वालों पर सरकारी काम में रूकावट पैदा करने और सरकारी कर्मचारियों को धमकाने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाए।

 

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14