Prabhat Times

New Delhi नई दिल्ली (mitchell marsh put his legs on world cup 2023 trophy) भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच विश्व कप का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. 19 नवंबर को खेले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने एक आसान जीत दर्ज कर ली.

जीत के नशे में चूर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की ओछी हरकतें सामने आ रही हैं. इनमें से एक सोशल मीडिया पर वायरल फोटो ने फैंस को भड़का दिया है.

इसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मिचेल मार्श ट्रॉफी पर पैर रखकर तस्वीर खिंचवाते नजर आ रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रही है. इसमें वह ट्रॉफी पर पैर रखकर हाथ में बियर लिए पोज देते दिख रहे हैं.

इस तस्वीर को ऑस्ट्रलियाई कप्तान पैट कमिंस ने सोशली मीडिया इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. इस फोटो को देखकर भारतीय फैंस भड़क उठे हैं.

कई फैंस ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, ‘तुम ट्रॉफी डिजर्व ही नहीं करते हो’. कुछ ने मार्श की तुलना लियोनेल मेसी कर डाली.

दरअसल, मेसी की टीम ने जब फीफा विश्व कप का खिताब जीत हासिल की तो अगले दिन मैसी  ट्रॉफी को अपने पास में रखकर सोते दिखे. ये तस्वीर भी खूब वायरल हो रही है.

इस फोटो की तुलना मिचेल मार्श से हो रही है. फैंस कहा है कि यह ट्रॉफी का अपमान है, मिचेल मार्श को  ट्रॉफी पर पैर नहीं रखना चाहिए था.

मिचेल मार्श ने इस मुकाबले में 15 गेंदों में 15 रन बनाए हैं. उन्होंने 2 ओवर भी डाले, इसमें उन्होंने सिर्फ 5 रन दिए.

इसी तरह से एक इंटरव्यू में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉटिग ने टीम इंडिया की हार पर आपत्तिजनक बयान दिया है.

पॉटिग ने कहा ‘यह क्रिकेट माफिया के खिलाफ न्याय की जीत है. आपका पैसा और ताकत अभी भी आपके लिए विश्व कप नहीं जीत पा रही है.

कितना शर्मनाक.’ इस बयान के बाद से भारतीय फैंस काफी गुस्से में हैं. उन्होंने का कहा इस तरह की बात करना दर्शाता है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कितने अहंकारी हैं.

यह हरकत नहीं आई पसंद

जीत के बाद ट्रॉफी पर पैर रखकर तस्‍वीर खिंचाना किसी को पसंद नहीं आया। खासकर भारतीय फैंस इस बात से बहुत नाराज हैं।

2011 में विश्‍वकप जीतने के बाद एमएस धोनी ने बाल हटवा दिए थे। उन्‍होंने वर्ल्‍डकप जीतने की मन्‍नत मानी थी।

भारतीय टीम ने तब श्रीलंका को हराया था। क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को साथी खिलाड़‍ियों ने कंधे पर बैठाकर स्‍टेडियम के चारों ओर घुमाया था।

उसके पहले भारत ने 1983 के वर्ल्‍ड कप में कपिल देव की कप्‍तानी में विश्‍व कप जीता था।

उस वक्‍त भी जिस तरह से कपिल देव ने ट्रॉफी उठाई थी वह काबिले तारीफ है। उन्‍होंने ट्रॉफी को सिर माथे लगाया था। उसे पूरा सम्‍मान दिया था।

मैच जीता द‍िल नहीं

कल के बाद से ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने भले 6 बार विश्‍वकप जीत लिया हो। लेकिन, क्रिकेट फैंस के दिल जीत पाने में वो कामयाब नहीं हुए हैं।

उसमें भारतीय टीम ही अव्‍वल है। आप चैंपियन हैं या नहीं, यह ज्‍यादा मायने नहीं रखता है। किसी खेल के प्रति आप सम्‍मान कितना प्रकट करते हैं ज्‍यादा अहम है।

 

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1