Prabhat Times
चंडीगढ़। (Mission Clean in Punjab) पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने राज्य भर में ‘मिशन क्लीन’ शुरू करने का ऐलान किया है। इसके तहत राज्‍य में रेत खनन, शराब और नशा माफिया के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मुख्‍यमंत्री चन्‍नी ने राज्‍य के  डिप्टी कमिश्नर और जिला पुलिस प्रमुखों को रेत और शराब के अवैध धंधे में शामिल असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख़्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं
मुख्यमंत्री चन्नी ने नशे के कारोबार और भ्रष्ट कार्यों में लिप्त लोगों के साथ किसी भी किसी तरह का लिहाज़ न बरतने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा, ‘त्योहारों के मौसम के मद्देनजऱ दुकानदारों को पटाख़े और खाने-पीने की वस्तुओं समेत अपना सामान बेचने में हर संभव सहयोग देना चाहिए है।’ मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि रेत को लाने- ले जाने में शामिल लोगों को अधिक वसूली नहीं करनी चाहिए और इस संबंध में किसी भी किस्म की लापरवाही को हरगिज बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि गांवों के विकास कार्यों के लिए रेत और बजरी की लेवलिंग के लिए पंचायतों से कोई वसूली नहीं की जानी चाहिए। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर विजिलेंस ब्यूरो के डायरेक्टर सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय और समूह एसएसपीज़ की उपस्थिति में विजीलेंस विभाग की बैठक भी की और भ्रष्टाचार में शामिल कर्मचारियों के विरुद्ध सख़्त कार्रवाई करते हुए मिशन क्लीन की सफलता को सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए।

गृह मंत्री ने दिया त्योहारों के मौसम के मद्देनजऱ अधिक चौकस रहने पर ज़ोर

कानून व्यवस्था की स्थिति संबंधी अवगत करवाते हुए उप मुख्यमंत्री व गृहमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने उपायुक्तों और एसएसपीज़ को विशेष तौर पर मौजूदा त्योहारों के मौसम के दौरान सीमा पार से खतरे को ध्यान में रखते हुए और अधिक चौकस रहने के निर्देश दिए और गश्त कार्यवाहियों को बढ़ाने के लिए कहा।
रंधावा ने कहा कि थानों के अंदर पुलिस अधिकारी मौजूद होने चाहिए और मोबाइल फोन पर थाने की कार्यवाही चलाने से गुरेज़ किया जाए। इस मौके पर अन्यों के अलावा मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी, डीजीपी इकबाल प्रीत सिंह सहोता, प्रमुख सचिव (गृह विभाग) अनुराग वर्मा, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव हुसन लाल और निदेशक (खनन एवं भूविज्ञान) राहुल भंडारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें