Prabhat Times
श्रीनगर। (militants open fire on police bus in srinagar 14 jawans injured) जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में श्रीनगर के पंथचौक इलाके में सोमवार को सुरक्षाबलों पर आतंकियों के हमले की खबर सामने आई है. इस हमले में 2 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 12 जवान घायल बताए जा रहे हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह हमला सुरक्षाबलों को लेकर जा रही बस पर हुआ. यह बस जम्मू-कश्मीर की 9वीं बटालियन के पुलिस जवानों को लेकर जा रही थी. इस घटना के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश की जा रही है.
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, “श्रीनगर के पंथा चौक इलाके में ज़ेवान के पास आतंकवादियों ने एक पुलिस वाहन पर गोलीबारी की. हमले में 14 जवान घायल हो गए. सभी घायल कर्मियों को अस्पताल पहुंचाया गया. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है.” जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि मृतक पुलिस कर्मी में एक एएसआई और एक सेलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल हैं.

12 दिसंबर को ही पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था जैश का आतंकी

यह घटना ऐसे समय में हुई है, जबकि एक दिन पहले ही रविवार को पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकवादी मारा गया था. दरअसल, सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के अवंतीपुरा के बड़ागाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना मिलने के बाद घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया, इसी दौरान आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दीं.
सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई के साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा आतंकवादी मारा गया. आतंकी की पहचान बड़ागाम के निवासी समीर अहमद तांत्रे के रूप में हुई थी.

“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें