Prabhat Times

Malerkotla मलेरकोटला(malerkotla will be drug free, SSP harkamalpreet khakh) जिला मालेरकोटला शीघ्र ही ड्रग फ्री हो जाएगा।

पठानकोट को ड्रग फ्री करने में अहम भूमिका निभाने के बाद मालरेकोटला पहुंचे एस.एस.पी. हरकमलप्रीत सिंह खख ने अभियान शुरू कर दिया है।

सीएम भगवंत मान और डीजीपी गौरव यादव के निर्देशों पर नशे के खत्म करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए, मलेरकोटला पुलिस ने आज सुबह 12 स्थानों पर सफल छापेमारी की है और कुल 17 आरोपियों को पकड़ा गया, जिनमें पहले से ही जेल में बंद व्यक्ति भी शामिल थे, जिन पर नशीली दवाओं की तस्करी से लेकर अवैध हथियार और गोला-बारूद रखने के आरोप थे।

यह ऑपरेशन, सीएम भगवंत सिंह मान के दृष्टिकोण और डीजीपी पंजाब गौरव यादव आईपीएस के निर्देशन में राज्य को नशा मुक्त बनाने की पंजाब पुलिस की प्रतिबद्धता का एक हिस्सा है, जो सुरक्षित और नशा मुक्त मालेरकोटला की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

गिरफ्तार किए गए लोगों में से 5 पहले से ही हिरासत में थे, और एक की गिरफ्तारी पुलिस ड्यूटी में बाधा डालने के आरोप में की गई थी।

इसके अलावा, डकैती के एक मामले में राजस्थान पुलिस द्वारा वांछित एक आरोपी को छापेमारी के दौरान सफलतापूर्वक गिरफ्तार कर लिया गया।

जिला पुलिस आगे की कार्यवाही के लिए राजस्थान के अधिकारियों के साथ सक्रिय रूप से समन्वय कर रही है।

गिरफ्तार किए गए लोगों में ताहिर उर्फ ​​बिफा, मंदीप सिंह उर्फ ​​काला, अब्दुल गफ्फार, फजलदीप सिंह, मोहम्मद शकूर, इंद्रजीत सिंह, शमसाद उर्फ ​​फई सो, दिलबाग कटार, साबर अली, नागराज सरमा, नजीर, सुरजन सिंह, बलवीर सिंह और नईम शामिल हैं।

उर्फ नाए को नशीली दवाओं की तस्करी, अवैध हथियार रखने, गोहत्या, धोखाधड़ी और चोरी जैसी कई आपराधिक गतिविधियों में शामिल पाया गया था

एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने ऑपरेशन की गंभीरता पर जोर देते हुए कहा, “आज की छापेमारी ने प्रमुख ड्रग नेटवर्क को ध्वस्त कर दिया है, और आरोपियों से पूछताछ के दौरान और भी खुलासे हुए हैं।

हम मलेरकोटला के लिए ड्रग मुक्त भविष्य सुनिश्चित करने के लिए इस तरह की कार्रवाइयों को जारी रखने के लिए दृढ़ हैं।”

विशेष रूप से, पकड़े गए व्यक्तियों में से एक की राजस्थान पुलिस को एक सनसनीखेज डकैती मामले में तलाश थी। राजस्थान पुलिस को गिरफ्तारी की विधिवत सूचना दे दी गई है।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा और आगे की जांच के लिए उनका रिमांड हासिल किया जाएगा।

जो लोग अभी भी फरार हैं उन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा, क्योंकि पुलिस टीमें सक्रिय रूप से छापेमारी कर रही हैं।

एसएसपी खख ने ऑपरेशन में शामिल सभी पुलिस टीमों के समर्पण और प्रतिबद्धता को स्वीकार करते हुए उनकी सराहना की।

प्रशस्ति प्रमाण पत्र प्रोत्साहन के प्रतीक के रूप में प्रस्तुत किए गए, क्योंकि उन्होंने निकट भविष्य में मलेरकोटला जिले को पूरी तरह से नशा मुक्त घोषित करने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

एसएसपी खख ने कहा, “मलेरकोटला पुलिस अपने मिशन में दृढ़ है और जनता को आश्वस्त करती है कि ये निर्णायक कार्रवाई जारी रहेगी, जिससे ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई में समझौते की कोई गुंजाइश नहीं रहेगी।”

 

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1