Prabhat Times

New Delhi नई दिल्ली(mahadev betting app scam kapil sharma huma qureshi- hina khan summoned by ed) महादेव बेटिंग ऐप मामले की आंच अब रणबीर कपूर के बाद कपिल शर्मा, हिना खान और हुमा कुरैशी तक भी पहुंच चुकी है।

ईडी ने पहले रणबीर कपूर को पूछताछ के लिए समन भेजा था। और अब Huma Qureshi और कपिल शर्मा के साथ-साथ Hina Khan से भी ईडी ने पेश होकर अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा है। प्रवर्तन निदेशालय ने तीनों स्टार्स को समन भेजा है।

मालूम हो कि छत्तीसगढ़ के बेटिंग स्कैम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच ED कर रहा है, और उसी संदर्भ में तीनों सितारों से पूछताछ की जाएगी। यह एक ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप है, जिसमें अब तक कई बॉलीवुड के कई बड़े सितारों का नाम सामने आ चुका है।

इस मामले में अभी तक सिर्फ रणबीर कपूर को समन भेजकर पूछताछ की बात सामने आ रही थी। पर अब ED ने कपिल शर्मा, हिना खान और हुमा कुरैशी को भी बुलाया है। रणबीर को शुक्रवार, 6 अक्टूबर तक बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया है।

दुबई की शादी में शामिल हुए थे कपिल शर्मा, हुमा कुरैशी और हिना खान

बताया जा रहा है कि रणबीर कपूर के अलावा Kapil Sharma, हुमा कुरैशी और हिना खान भी दुबई में हुई सौरभ चंद्राकर शादी में शामिल हुए थे, जिसमें 200 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे।

इस शादी में सौरभ चंद्राकर ने मनी लॉन्ड्रिंग का पैसा लगाया था। शादी में शामिल हुईं हस्तियों को सौरभ चंद्राकर ने अच्छी खासी रकम दी थी। साथ ही कई सेलेब्स ने महादेप बेटिंग ऐप के विज्ञापनों को एंडोर्स भी किया था।

हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि कपिल शर्मा, हुमा कुरैशी और हिना खान को किस दिन अपना बयान दर्ज करवाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय के सामने उपस्थित होना है।

ईडी की जांच में अब तक 17 ऐसे बॉलीवुड सितारों का नाम सामने आया था, जो दुबई में हुई शादी में शामिल हुए थे।

इनमें नेहा कक्कड़, कपिल शर्मा, नुसरत भरूचा, एली अवराम, सनी लियोनी, कृष्णा अभिषेक और भारती सिंह जैसे सितारों का नाम शामिल था।

इन सितारों के अलावा 100 से ज्यादा सोशल इंफ्लुएंसर्स के भी नाम सामने आए हैं, जो ईडी के रडार पर हैं।

महादेव बेटिंग ऐप में बॉलीवुड पर आंच क्यों?

हर किसी के मन में सवाल उठ रहा है कि आखिर महादेव सट्टा ऐप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस की आंच बॉलीवुड तक कैसे पहुंच गई? दरअसल जब ईडी ने जांच शुरू की, तो पाया कि 17 बॉलीवुड हस्तियों समेत 100 सोशल इंफ्लुएंसर्स सौरभ चंद्राकर की शादी में शामिल हुए थे।

सौरभ चंद्राकर महादेव बेटिंग ऐप का मालिक है, जिसे वह दुबई से ऑपरेट कर रहा था। उसने फरवरी 2023 में दुबई में शादी की, जिसमें 200 करोड़ रुपये खर्च किए। इसका वीडियो खूब चर्चा में रहा था।

जब यह वीडियो ED के हाथ लगा, तो उसमें शामिल हुए सभी बॉलीवुड सितारे उनके निशाने पर आ गए। कुछ बॉलीवुड सितारे महादेव बेटिंग ऐप को प्रमोट करने वाले विज्ञापनों में यूट्यूब पर दिखाई दिए थे।

इसके बाद दिसबंर 2022 से ईडी ने जांच शुरू की। छापेमारी में ई़डी ने कोलकाता, भोपाल और मुंबई से करीब 417 करोड़ की संपत्ति जब्त की।

साथ ही हवाला के उन ऑपरेटर्स के यहां भी छापा मारा, जिन्होंने सौरभ चंद्राकर के इवेंट के लिए मोटी रकम मुंबई भेजी थी। अब ईडी इस बात की जांच में लगी है कि जो रकम थी, वह क्या हवाला के जरिए भारत आई थी?

 

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1