कपूरथला (ब्यूरो): फगवाड़ा में स्थित LPU यूनिवर्सिटी की छात्रा का कोरोना टेस्ट पोज़िटिव आने के पश्चात जिला प्रशासन में हड़कम्प मचा हुआ है।

प्रारम्भिक जांच के बाद खुलासा हुआ है कि पीड़ित छात्रा विश्वविद्यालय में करीब 250 छात्र और स्टाफ सदस्यों के सम्पर्क में थी। ऐसे तथ्य सामने आने के पश्चात जिला प्रशासन तथा यूनिवर्सिटी प्रबंधन के माथे पर चिंता की लकीरें हैं।

प्रशासनिक अधिकारी यूनिवर्सिटी से कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्लान तैयार किया है। इसके अंर्तगत एक तो सेहत विभाग की विशेष टीमें विश्वविद्यालय मे जांच करेंगी और साथ ही वहां रह रहे विदेशी छात्रों को मैडीकल जांच के बाद उनके देश भेज दिया जाए।

प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक यूनिवर्सिटी में सेहत विभाग की टीमें लगातार जांच कर रही हैं। करीब 6 छात्रों को खांसी जुकाम के कारण अस्पताल रेफर किया गया है।

जबकि अभी तक विश्वविद्यालय से 27 लोगों के सैम्पल जांच के लिए अमृतसर लैब भेजे गए हैं। बता दें कि शनिवार रात को यूनिवर्सिटी में रह रही मुम्बई की छात्रा का कोरोना टेस्ट पोज़िटिव आया था।

सेहत विभाग की टीमें करेंगी यूनिवर्सिटी में जांच

पता चला है कि कोरोना पोज़िटिव केस आने के पश्चात प्रशासन द्वारा रैपिड रिस्पांस टीमें एल.पी.यू. में भेजी जा रही हैं। जो कि हर स्तर पर जांच करेंगी। साथ ही विदेशी छात्रों को वापस उनके देश भेजने के लिए भी प्रशासन द्वारा विशेष विमान का इंतज़ाम कर रहा है।

बताया जा रहा है कि उन विदेशी छात्रो को अमृतसर एयरपोर्ट से उनके देश भेजा जाएगा। इस बारे में प्रशासन द्वारा सरकार से बातचीत की जा चुकी है। विदेशी छात्रों को जल्द से जल्द उनके देश भेज दिया जाएगा।

बता दें कि शनिवार रात को यूनिवर्सिटी में मुम्बई की छात्रा का कोरोना टेस्ट पोज़िटिव आने के पश्चात जब प्रशासन हरकत में आया तो उनकी नींद उड़ गई। क्योंकि यूनिवर्सिटी में सैंकड़ो स्टूडैंट और स्टाफ मौजूद था।

बताया जा रहा है कि पीड़ित छात्रा के सम्पर्क में करीब 250 से ज्यादा लोग आए हैं। सभी की स्वास्थ्य विभाग इन सभी की पहचान कर क्वारंटाइन कर दिया गया है।